इन राज्यों से हिमाचल जाने वाले लोगों के लिये कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य

बर्फबारी का मजा लेते पर्यटक। (File Photo: IANS)

अधिकतम मामलों वाले राज्य पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश हैं

शिमला, 11 अप्रैल (आईएएनएस)| देश में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के बीच, हिमाचल प्रदेश ने रविवार को 16 अप्रैल से सात अधिकतम कोरोना मामलों वाले राज्यों से आने वाले लोगों को प्रवेश के लिए 72 घंटों के भीतर कराए गए आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। अधिकतम मामलों वाले राज्य पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश हैं।
उन्होंने कहा, "अभी के लिए , सरकार ने पर्यटकों को राज्य में आने की अनुमति देने का फैसला किया है, लेकिन साथ ही, होटल मालिकों और पर्यटकों को सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है।"
शिमला में बर्फबारी (File Photo : IANS)
माइक्रो कंटेनमेंट जोन की प्रभावी निगरानी के साथ टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की रणनीति पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 70 प्रतिशत परीक्षणों के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षणों पर भी अधिक जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी घटना को पूरा करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग को भी बिस्तर की क्षमता बढ़ाने के लिए कदम उठाने चाहिए। इसके अलावा, यह टीका का न्यूनतम अपव्यय सुनिश्चित करना चाहिए।
पिछले 45 दिनों के दौरान, राज्य ने कोरोना के कुल 10,690 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 120 लोगों की मौत हुई हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बसों और सार्वजनिक परिवहन वाहनों में अधिक भीड़ नहीं होने दी जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें