सड़क पर अमरूद बेच रही महिला को देखकर भावुक हुये आईपीएस, जानें क्या कहा

(Photo Credit : facebook.com)

कोरोना के कारण लोग सड़कों पर ठेले लगाकर बेच रहे है सब्जियाँ

देश भर में फैली कोरोना महामारी के कारण सभी की हालत खराब है। हालांकि इस सभी में सबसे अधिक हालत खराब हुई है गरीब वर्ग की, जिन्होंने महामारी के कारण नौकरी भी गंवा दी है। महामारी के कारण कई लोग सड़क पर आ गए है। लोग अपना पेट पालने के लिए हर तरह का काम करने के लिए तैयार हो रहे है। भारत सरकार द्वारा भी कोरोना के कम होते केसों को देखते हुए लोकडाउन के नियंत्रणों को कम करना शुरू कर दिया है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला सड़क के किनारे अमरूद बेचती हुई नजर आ रही है। 
इस तस्वीर को शेयर करते हुये आईपीएस अधिकारी नवनीत कालरा ने कैप्शन में लिखा 'मोल भाव vs दिल का भाव। तस्वीर को शेयर करते हुये नवनीत ने लोगों से अपील करते हुये कहा की यदि उन्हें सड़क पर कोई भी दिखाई दे जो की अपनी रोजी रोटी के लिए इस तरह से फल या सब्जी बेचने वालों की सहायता करने कहा है।  बता दे की नवनीत आए दिन सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते है। अपनी पोस्ट में नवनीत अक्सर किस तरह से लोगों को मदद पहुंचाई जा सकती है, इस बारे में बात करते रहते है। 
बता दे की महामारी के कारण कई लोगों की ज़िंदगी बदल गई है। लोग अपनी ज़िंदगी बदलने के लिए मजबूर हो गए है। कई लोगों की आर्थिक हालत बिलकुल ही बिगड़ चुकी है। जिसके कारण वह सड़कों पर फल तथा सब्जियाँ बेचने को भी मजबूर हुये है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें