आईपीएल 2022 : स्टेडियम में नहीं थी लाइट, बल्लेबाज नहीं ले पाया डीआरएस, एक ओवर में पलटी चेन्नई की किस्मत, टूर्नामेंट से बाहर

इस मैच में कुछ तकनीकी खराबी के कारण मैच में टॉस में थोड़ी देर हुई, पहले ओवर में चेन्नई को नहीं मिला डीआरएस, मैच के दूसरी ही गेंद पर गलत तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में कल यानी गुरुवार का मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला गया। इस मैच में कुछ तकनीकी खराबी के कारण मैच में टॉस में थोड़ी देर हुई। इस तकनीकी समस्या ने मैच को भी प्रभावित किया, क्योंकि जब सीएसके के बल्लेबाज आउट हुआ तो डीआरएस नहीं ले सका। ऐसा बताया जा रहा है कि मुंबई के वानखेड़े मैदान पर चल रहे हाई-प्रोफाइल मैच में बिजली से जुड़ी कोई तकनिकी समस्या हुई थी जिसके कारण ये सब झमेला हुआ।
आपको बता दें कि स मैच में मैदान की फ्लड लाइट नहीं चल रही थी और टॉस में देरी हुई। हालांकि मैच निर्धारित समय पर खेला गया, लेकिन पहले ओवर में तकनीकी दिक्कतों का असर देखने को मिला। मैच की दूसरी गेंद पर डेनियल सैम्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के डेवोन कॉनवे को एलबीडब्ल्यू कर दिया। अपील करते ही अंपायर ने उंगली उठाई और आउट करार दिया। डेवोन कॉनवे डीआरएस लेना चाहते थे क्योंकि सफ्फ पता चल रहा था कि गेंदबाज की गेंद निश्चित रूप से स्टंप्स को मिस कर रही थी लेकिन इस बीच डीआरएस उपलब्ध नहीं था और डेवोन कॉनवे को वापस जाना पड़ा। ये मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ क्योंकि इसके बाद चेन्नई की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। 
जानकारी के अनुसार यह एक तकनीकी समस्या के कारण हुआ था। फील्डिंग टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बारे में अंपायर से बात की और फिर अंपायर ने जानकारी दी कि बल्लेबाज फिलहाल रिव्यू नहीं ले सकता। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले ओवर में काफी कुछ देखा। हालाँकि कुछ ही समय बाद बिजली आ गई और डीआरएस प्रदान किया गया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी, क्योंकि पावरप्ले में चेन्नई सुपर किंग्स के आधे हिस्से आउट हो गए थे।
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले ओवर में डेनियल सैम्स ने 2 विकेट लिए। डेवोन कॉनवे के बाद पहले ओवर में मोइन अली भी आउट हुए। डेनियल सैम्स ने 9 गेंद के इस ओवर में 3 वाइड गेंद फेंकी, जिसमें कुल 5 रन देकर 2 विकेट लिए। यह सिर्फ डेवोन कॉनवे नहीं थे जो एलबीडब्ल्यू के फैसले से नाराज थे। भारतीय बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा भी भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमेराह के ओवर में आउट होने के बाद डीआरएस चाहते थे। हालांकि ऐसा लग रहा था कि वह आउट हो थे पर डेवोन कॉनवे की ही तरह उन्हें भी डीआरएस नहीं मिली। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। लोग सोशल मीडिया पर जमकर बीसीसीआई पर यंज कस रहे है।
गौरतलब हा कि ऐसा पहली बार नहीं है जब आईपीएल अंपायरिंग से लेकर डीआरएस को लेकर लोगों के निशाने पर आया है। इससे पहले एक मैच में रोहित के बल्ले तक गेंद पहुँचने से पहले ही अल्ट्राएज में स्पाइक दिखाई देने लगे थे। आईपीएल में अंपायरिंग का स्तर तो वैसे भी निम्न दर्जे का माना जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें