आईपीएल २०२२ : हुड्डा ने मारा छक्का, घायल हुआ एक पुलिसकर्मी

पहले एलिमिनाटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बंगलौर ने लखनऊ सुपर जायंटस को १४ रनों से हरा कर क्वालीफ़ायर में जगह बना ली है

आईपीएल २०२२ अब अपने अंतिम चरण में है। कल आईपीएल का पहला एलिमिनाटर मुकाबला खेला गया जिसमें रॉयल चैलेंजर बंगलौर (आरसीबी) ने लखनऊ सुपर जायंटस को १४ रनों से हरा कर क्वालीफ़ायर में जगह बना ली है। वहीं इस हार के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2022से बाहर हो गई है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 207 रन बनाए। अंतिम ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद भी लखनऊ 193 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही बैंगलोर की टीम ने आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में जगह पक्की कर ली है।
लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पहले आईपीएल में खिताबी दावेदारी के लिए बंगलौर को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की। इस मुकाबले में दीपक हुड्डा ने 26 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में चार छक्के और एक चौका शामिल था। पारी के 8वें ओवर में हुड्डा ने शाहबाज अहमद की गेंद पर एक ऐसा झन्नाटेदार छक्का लगाया। हुड्डा ने ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर कवर के ऊपर से ऐसा छक्का लगाया कि गेंद सीधे दर्शकों के पास चली गई। स्टैंड्स में बैठे पुलिसकर्मी ने गेंद कैच करने की कोशिश की। हालांकि वो गेंद को पकड़ नहीं पाए पर गेंद उनके हाथ पर काफी जोर से जाकर लगी और वह चोटिल हो गए। उनके चेहरे पर दर्द साफ दिख रहा था और वह लगातार हाथ को दबा रहे थे। इस बीच दूसरे पुलिसकर्मी ने आकर चोट को देखा। गनीमत है कि गेंद चोटिल पुलिसकर्मी के सिर पर नहीं लगी। ऐसा होता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी।
मैच की बात करें तो रजत पाटीदार के 112 रनों की मदद से बैंगलोर ने 4 विकेट पर 207 रन का बड़ा स्कोर बनाया। दिनेश कार्तिक ने भी 23 गेंदों पर 37 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की ओर से कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने बहुत कोशिश की पर असफल रहे। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हुई। हुड्डा के आउट होने के बाद लखनऊ ने लगातार विकेट खोए और उसे मुकाबले में हार मिली।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें