आईपीएल 2021 : बंगलौर के साथ कप्तान के रूप में विराट का सफ़र हुआ खत्म, कोहली का इमोशनल वीडियो आया सामने

(Photo Credit : twitter.com)

आरसीबी की कप्तानी और सबसे यादगार पलों के बारे में बात करते नजर आ रहे है विराट

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने से ही पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने घोषणा की थी कि एक कप्तान के रूप में यह उनका आखिरी इंडियन प्रीमियर लीग सीजन होगा। साथ ही विराट ने कहा है कि जब तक वह आईपीएल में खेलेंगे तब तक वह केवल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए ही खेलेंगे। हालांकि इस सीजन में एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को कोलकाता नाइट राइडर्स से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ विराट का कप्तानी में आरसीबी खिताब जीतने का सपना टूट गया। आरसीबी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें विराट आरसीबी की कप्तानी और सबसे यादगार पलों के बारे में बात करते हैं।
आपको बता दें कि विराट ने इस वीडियो में कहा, 'यह मेरे लिए भावनात्मक समय है, क्योंकि मैंने लंबे समय तक फ्रेंचाइजी टीम का नेतृत्व किया है। मैंने टीम को खिताब जीतने में मदद करने की पूरी कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ, लेकिन जीवन ऐसा ही है। मुझे कोई शिकायत नहीं है, मैं आरसीबी का आभारी हूं कि उसने मुझे जो अवसर दिए हैं। मुझे खुशी है कि मैंने टीम को वह सब दिया जो मैं देने में सक्षम था। मैं आरसीबी के लिए एक कप्तान के रूप में जो कुछ भी कर पाया, उससे खुश हूं।
आरसीबी के साथ सबसे यादगार पल के बारे में विराट ने कहा, 'जब आप बैठते हैं तो आप उन मैचों के बारे में सोचते हैं जिनमें हम मजबूती से वापसी किया। जिन मैचों में हमने मुश्किल हालात से वापसी की और जीत के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई, खासकर बैंगलोर में खेले गए मैचों में, जिसमें हमने जीत हासिल की। एक कप्तान के तौर पर जब आप देखते हैं कि खिलाड़ियों को भरोसा है कि वह मैच जीतेंगे तो यह सबसे शानदार अहसास होता है। मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मुझे अपने प्रशंसकों का समर्थन नहीं मिल रहा है।
विराट ने कहा, 'सभी कोचों, स्टाफ, यहां तक कि शीर्ष प्रबंधन ने भी पूरा सहयोग दिया। ट्रॉफी नहीं जीत पाने के बावजूद हमने कभी सीनियर मैनेजमेंट का दबाव महसूस नहीं किया। इसलिए मैं हमेशा कहता हूं कि इस फ्रेंचाइजी के साथ मेरी वफादारी बिल्कुल अलग है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें