निवेश : शेयर बाजार पर लम्बे समय तक राज करने वाले देशी वॉरेन बफे राकेश झुनझुनवाला को था इसमें निवेश न कर पाने का मलाल

निवेश : शेयर बाजार पर लम्बे समय तक राज करने वाले देशी वॉरेन बफे राकेश झुनझुनवाला को था इसमें निवेश न कर पाने का मलाल

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने साझा राकेश झुनझुनवाला के इंटरव्यू के हिस्सा साझा किया, बताया सेहत पर निवेश न करना सबसे बड़ी गलती

स्टॉक मार्केट की दुनिया के बादशाह और भारत का वॉरेन बफे नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला ने इसी महीने 14 अगस्त को इस दुनिया के अलविदा कह दिया। अपने करियर के शुरुआत में 5 हजार रुपये से निवेश कर पुरे शेयर बाजार पर राज करने वाले झुनझुनवाला अपने पीछे हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हजारों करोड़ रुपये हासिल करने के बावजूद झुनझुनवाला को अपने जीवन में एक बात का पछतावा रह गया। इस बात का जिक्र भारत के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने किया है।महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बिग बुल के उस इंटरव्यू का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने इस मलाल का जिक्र किया था।


आनंद महिंद्रा ने साझा की पोस्ट, बताया हेल्थ पर निवेश नहीं कर पाए और इस बात का राकेश झुनझुनवाला को था पछतावा

आपको बता दें कि एक इंटरव्यू में बिग बुल ने कहा था कि वे अपने हेल्थ पर निवेश नहीं कर पाए और इस बात का उन्हें पछतावा है। उन्होंने इस इंटरव्यू में लोगों को अपने स्वास्थ्य पर सबसे अधिक निवेश करने की सलाह भी दी। आनंद महिंद्रा ने इस स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा है, “इस पोस्ट को खूब शेयर किया जा रहा है। अपने जीवन के लास्ट स्टेज में राकेश ने अब तक की सबसे मूल्यवान और लाभदायक निवेश सलाह दी है। यह बेहद अहम सलाह है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस निवेश के लिए आपको पैसों की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको बस अपना अधिक समय देना होगा।” इस ट्वीट के ज़रिए आनंद महिंद्रा ने भी लोगों को अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने की सलाह दी है।


62 साल की उम्र में मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण हुई मौत

राकेश झुनझुनवाला का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। राकेश झुनझुनवाला का  62 साल की उम्र में ब्रिच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया है। वह किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। झुनझुनवाला की मौत की वजह मल्टी ऑर्गन फेल्योर बताया जा रहा है। डॉक्टरों की एक टीम उन्हें बचाने की लगातार कोशिश कर रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। एक्सपर्ट्स का कहना है कि लोगों को अपने स्वास्थ्य में भी निवेश करना चाहिए, क्योंकि पैसों के साथ हेल्थ भी जीवन का अहम हिस्सा है। भारत के वॉरेन बफे के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला को अपने स्वास्थ्य का बेहतर तरीके से ध्यान नहीं रख पाने का पछतावा था।