इंडियास्पोरा ने घोषित की दुनिया के टॉप 100 दानवीर भारतीय कोर्पोरेट्स की सूची, गौतम अदानी और नीता अंबानी का नाम शीर्ष पर

(Photo Credit : sandesh.com)

आदित्य बिरला ग्रुप के कुमार मंगलम बिरला का नाम भी शामिल, विभिन्न देशों में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों को किया गया शामिल

अमेरिका में बसने वाले भारतीय प्रवासियों के संगठन 'इंडियास्पोरा' द्वारा विश्वभर के दुनिया के टॉप 100 दानवीर कॉर्पोरेट लीडर्स की सूची जारी की गई है। इस सूची में अदानी ग्रुप के चैरपर्सन गौतम अदानी, रिलायंस ट्रस्ट के चैरपर्सन नीता अंबानी और आदित्य बिरला ग्रुप के चैरपर्सन कुमार मंगलम बिरला का भी समावेश होता है। 9 ज्यूरी सदस्यों के मार्गदर्शन और विभिन्न स्त्रोत के माध्यम से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार यह लिस्ट जारी की गई है। इस सूची में भारत के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, केनेडा, UAE, सिंगापूर और ऑस्ट्रेलिया में बसने वाले भारतीय का भी समावेश किया गया है। 
इस सूची में अमेरिका में रहने वाले मोंटे आहूजा, अजय बंगा और मनोज भार्गव का भी समावेश होता है। केनेडा के सोनम अजमेरा, बॉब ढिल्लो और आदित्य झा भी इस सूची में शामिल है। इसके अलावा यूनाइटेड किंग्डम के मोहमद अमीरसी, मनोज बादाले और कूजींदर बाहिया को भी इस सूची में शामिल किया गया है। इंडियास्पोरा के स्थापक एमआर रंगास्वामी ने कहा की विश्व में इतने दयावान लोगों का होना सच में काफी प्रेरणादायी है। इन सभी दानवीरों ने एक होकर ना मात्र समाज को प्रेरणा दी है, पर समाज की भलाई के लिए भी काफी काम किया है। ज्यूरी के सदस्य तथा सोमरवेल कॉलेज के डायरेक्टर ऑफ डेवलपमेंट सारा कलीम ने कहा कि काफी सावधानीपूर्वक विचारणा के बाद इन सभी नामों को शामिल किया गया, जिसके कारण वह काफी प्रभावित है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें