भारत-न्यूज़ीलैंड कानपुर टेस्ट : मैच के दौरान मुंह में गुटका भर कर फोन पर बात कर रहा ये शख्स सोशल मीडिया पर छाया

(Photo Credit :twitter.com/DrKumarVishwas))

कानपुर का जिक्र हो तो गुटका नदारत कैसे हो सकता है, हालांकि स्टेडियम में गुटखा ले जाना एक बड़ी लापरवाही

वर्तमान में न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम भारत में है और भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला टेस्ट सीरीज कानपुर में हो रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में भारतीय फैंस अपने चहेते क्रिकेटरों की बल्लेबाजी देखने के लिए बड़ी संख्या में स्टेडियम में उमड़ पड़े हैं। अब मैच कानपुर में खेला जा रहा हो और कानपुर के खासियत से मुलाकात न हो ऐसा कैसे संभव है। उत्तर प्रदेश का यह प्रसिद्ध शहर पान, पान मसाला और गुटखा के लिए भी जाना जाता है।
आपको बता दें कि कानपुर को लेकर कहा जाता है कि यहां के लोगों में यह हुनर   है कि मुंह में गुटखा लेकर किसी से भी बात कर सकते हैं और यह भी कहा जाता है कि जब तक किसी चीज की कीमत उनके गुटखे से ज्यादा न हो तब तक वे गुटखा नहीं थूकते। ऐसा ही नजारा मैच के दौरान देखने को मिला।
जी दरअसल इस मैच से जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. वायरल हो रही तस्वीर में एक शख्स मुंह में गुटखा लिए हुए आराम से फोन पर बात कर रहा है। मशहूर शायर कुमार विश्वास ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा कि 'कानहीपुर में मैच अहै आज मतलब 'कानपुर में आज मैच है'।
 इसके अलावा अभिनव पांडे नाम के शख्स ने गुटखा खाते हुए एक शख्स का वीडियो भी शेयर किया और लिखा, ''कानपुर को कमला पसंद है और कंटेंट वायरल है।''
लोग इस तस्वीर पर जमकर कमेंट कर रहे है और अपने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर साझा कर रहे है। हालांकि, यह भी विचारणीय है कि स्टेडियम के सुरक्षा द्वार पर सिक्योरटी गार्ड होने पर भी ये महानुभाव गुटखा अंदर कैसे ले गया? यह लापरवाही का मामला भी हो सकता है और शायद इसके लिए इस शख्स को सजा भी हो सकती है।
मैच की बात करें तो आज मैच का दूसरा दिन पूरा हो गया है। मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की ओर से डेब्यूटेंट श्रेयस अय्यर ने 105 रनों की शानदार पारी, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा ने शानदार योगदान देते हुए क्रमश 52 एवं 50 रनों पारियां खेलीं। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने पांच और काइल जेमिसन ने तीन विकेट चटकाए। वहीं दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 129 रन है। विल यंग 75 और टॉम लैथम 50 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. 57 ओवरों के खेल में भारतीय गेंदबाज विकेट लेने को तरस गए। टॉम लैथम को मैदानी अंपायर ने तीन मौकों पर आउट दिया, लेकिन डीआरएस कीवी ओपनर का सहारा बनी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें