हॉकी प्रो लीग : भारत ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 3-0 से हराया

(Photo : IANS)

अब ब्रिटेन से होगा मुक़ाबला, हरमनप्रीत ने किया उम्दा प्रदर्शन

ब्यूनस आयर्स, 12 अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 3-0 से हरा दिया। भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह, ललित उपाध्याय और मनदीप सिंह ने एक-एक गोल किए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
भारत ने इससे पहले रविवार को अर्जेटीना को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। भारत के लिए अपना 50वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे कृष्ण बहादुर पाठक ने पहले क्वार्टर में अर्जेंटीना को तीन गोले करने से रोका। मैच के 11वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। हरमनप्रीत को दो दिनों में यह तीसरा गोल था।
दूसरे क्वार्टर में अर्जेटीना ने बराबरी की कोशिश की और भारतीय टीम पर दबाव बढ़ाया। लेकिन ललित ने 25वें मिनट में गोल कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर अर्जेटीना को रोके रखा। चौथा क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले 58वें मिनट में मनदीप ने गोल कर टीम को बढ़त 3-0 कर दी। निर्धारित समय तक अर्जेंटीना की टीम वापसी नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा। भारत अब अर्जेटीना के खिलाफ 13 और 14 अप्रैल को दो दोस्ताना मुकाबले खेलेगा। इसके बाद भारतीय टीम लंदन में आठ और नौ मई को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ प्रो लीग के मुकाबले खेलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें