हिमाचल प्रदेश : ऊना जिले में हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, एक-एक करके सात युवक सरोवर में डूबे

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

मोहाली से आए 11 युवकों में से सात गोबिंद सागर सरोवर में डूब गए

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से एक भीषण दुर्घटना की खबर ने लोगों को हिलाकर रख दिया। कल ऊना में गरीबनाथ मंदिर के पास स्थित गोविंद सागर में एक बड़ा हादसा हो जाने से 7 युवक डूब गए। सावन के महीने में मंदिरों में दर्शन करने के लिए पंजाब से आए सात युवकों की गोबिंद सागर झील में डूबने से मौत हो गई है। ये सभी झील में नहाने के लिए उतरे थे और तैरना नहीं जानते थे। झील की गहराई का अंदाजा न होने के कारण अचानक एक युवक डूबने लगा तो अन्य ने चेन बनाकर बचाने की कोशिश की। लेकिन देखते ही देखते सभी झील में डूब गए।
आपको बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई और तैराकों की मदद से युवक की तलाश की। फिलहाल सभी 7 युवकों के शव बरामद हो चुके हैं। ये सभी पंजाब के एसएएस नगर के थे। हादसे में लापता सभी युवकों की उम्र 16 से 18 साल के बीच है। उनमें से एक की उम्र करीब 30 साल थी। हादसा दोपहर करीब 3.40 बजे सामने आया जब एक युवक डूबने लगा और दूसरों ने उसे बचाने की कोशिश की। इन में से चार युवक ऐसे थे जो झील के किनारे लौटने में कामयाब रहे। 
हादसे की खबर सुनकर स्थानीय लोगों ने भी युवक को खोजने की काफी कोशिश की। पुलिस और तैराकों की टीम ने पानी में डूबे युवकों की तलाश कर सभी के शवों को बरामद कर लिया है। स्थानीय लोगों के अनुसार युवक नहाते हुए झील में और आगे चले गए। जहां पानी गहरा था और एक के बाद एक 7 फीट गहरे पानी में धंसता गया, जिसके बाद सभी डूब गए। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चार अन्य युवकों से डूबे युवक के बारे में जानकारी ली। युवक के परिवार को भी हादसे की सूचना दे दी गई है।
मृतकों की पहचान पवन कुमार (35) पुत्र सुरजीत राम, रमन कुमार (19) और लाभ सिंह (16) पुत्र लाल चंद, लखवीर सिंह (16) और अरुण कुमार (14) पुत्र रमेश कुमार, विशाल कुमार (18) पुत्र राजू, शिवा कुमार (16) पुत्र अवतार सिंह के रूप में हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें