हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स अब वैक्सीन के लिए नहीं करा सकते पंजीकरण, जानें केंद्र ने क्यों दिया ऐसा निर्देश

कुछ अयोग्य लाभार्थियों को स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में पंजीकृत किये जाने की जानकारी के बाद उठाया गया कदम

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (आईएएनएस)| स्वास्थ्य सेवा कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणियों में कुछ अयोग्य लाभार्थियों के पंजीकरण कराए जाने की खबरें सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने तत्काल प्रभाव से इनके नए रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे एक पत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि कुछ अयोग्य लाभार्थियों को स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में पंजीकृत किया जा रहा है और निर्धारित दिशानिर्देशों का पूरी तरह से उल्लंघन करते हुए टीकाकरण किया जा रहा है।
(Photo: IANS)
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में स्वास्थ्यसेवा कर्मियों के डेटाबेस में 24 फीसदी तक की वृद्धि देखी गई है। इसके मद्देनजर ये फैसला लिया गया है कि इन दोनों श्रेणियों में अब रजिस्ट्रेशन बंद कराया जाएगा। को-विन पोर्ट पर 45 वर्ष या इससे अधिक आयु के व्यक्तियों के पंजीकरण की अनुमति दी जाएगी।
स्वास्थ्य सचिव ने पत्र में लिखा है, "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस नीतिगत निर्णय के व्यापक प्रसार के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया जाए। बहरहाल, इन श्रेणियों में पहले से ही पंजीकृत कर्मियों का टीकाकरण जल्द से जल्द सुनिश्चित किया जाना चाहिए।"

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें