जान को जोखिम में डालकर लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचा रहे है हैल्थ वर्कर

जान को जोखिम में डालकर लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचा रहे है हैल्थ वर्कर

तूफानी नदी को पार कर के भी हेल्थ वर्कर्स कर रहे है डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन ड्राइव का काम

देशभर में कोरोना के खिलाफ लड़ाई शुरू है। कोरोना के सामने कि लड़ाई जीतने के लिए सरकार द्वारा अधिक से अधिक मात्रा में लोगों का टीकाकरण हो ऐसे प्रयास किए जा रहे है। इस लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे है। हेल्थ वर्करों द्वारा भी लोगों को टीका देने के लिए घर-घर जाकर भी टीका दिया जा रहा है।  ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह हेल्थ वर्कर अपनी जान पर खेलकर लोगों को टीका देने जा रहे है। 
जम्मू कश्मीर के राजौरी जिलले के त्रल्ला गाँव का है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह हेल्थवर्कर लोगों को वैक्सीन देने के लिए गाँव के बीच में से निकलने वाली तूफानी नदी पार कर के वैक्सीन लगाने के लिए जा रहे है। सोशल मीडिया में दिख रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह दो लोग एक-दूसरे का हाथ पकड़कर नदी पर कर रहे है। तूफानी नदी को पार कर के बीच में भी हेल्थवर्कर्स डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन ड्राइव पूर्ण कर रहे है। 
उल्लेखनीय है कि भारत में जब से कोरोना महामारी संक्रमण से लोगों की रक्षा के लिए सभी डॉक्टर तथा हेल्थ वर्कर दिन रात अपनी ड्यूटी कर रहे है। महामारी के समय से ही बिना छुट्टी और आराम लिए सभी स्वास्थ्य कर्मी लोगों की सेवा में लगे है। इसके अलावा वैक्सीनेशन में भी सभी हेल्थ वर्कर्स अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा से कर रहे है।