खुश खबर! त्योहारों की सीजन में रेलवे द्वारा चलाई जाएगी 5 नई ट्रेनें

(Photo Credit : hindu.com)

मात्र कन्फ़र्म टिकट वाले यात्री ही कर सकेगे प्रवास

त्योहारों का सीजन आ रहा है और इसे देखते हुये पश्चिम रेलवे ने 5 ट्रेनों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। होली के अवसर पर गाँव जाने वाले यात्रियों के लिए 18 मार्च से इन सभी ट्रेनों के लिए टिकट का रिज़र्वेशन शुरू कर दिया जाएगा। नई ट्रेनों के शुरू होने से यात्री अपने गाँव काफी आसानी से जा सकेगे। 
जानिए कौन सी ट्रेन होने जा रही है शुरू
1. मार्च 23 से इंदौर से पूरी जाने वाली ट्रेन नंबर 09371/09372 शुरू होगी। यह ट्रेन इंदौर से शुरू होकर देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंडिया, राज नंदगाव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, सांबलपुर और भुवनेश्वर से होकर पूरी पहुंचेगी। इसके बाद 25 मार्च से पूरी से इंदौर के लिए निकलेगी। 
2. ट्रेन नंबर 09227/09228 जो की गुरुवार और शनिवार को मुंबई सेंट्रल से इंदौर के लिए चलेगी। यह एक दुरंतो स्पेशल ट्रेन होगी। जो की मुंबई से शुरू होकर वडोदरा, रतलाम और उज्जैन होकर इंदौर पहुंचेगी। 
3. ट्रेन नंबर 09229/09230 जो की मुंबई सेंट्रल से जयपुर के लिए दौड़ेगी। यह ट्रेन भी एक दुरंतो स्पेशल ट्रेन होगी। मुंबई से वडोदरा, रतलाम, सवाई माधोपुर होकर जयपुर पहुँचने वाली यह ट्रेन हर शनिवार और मंगलवार को चलेगी। 
4. ट्रेन नंबर 09231/09232 प्रतिदिन सेंट्रल मुंबई से हापा के बीच दौड़ेगी। यह दुरंतो स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद, सुरेन्द्रनगर और राजकोट होकर हापा पहुंचेगी। 
5. ट्रेन नंबर 09016/09015 इंदौर से लिंगमपल्ली जो की हर शनिवार को निकलेगी। इंदौर से निकलने के बाद ट्रेन उज्जैन, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, पनवेल, पुना, सोलापुर और कालबुरगी होकर लिंगमपल्ली पहुंचेगी। 
मात्र आरक्षित टिकट वाले कर सकेगे प्रवास
कोरोना वायरस के चलते ट्रेन में मात्र आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को प्रवास करने दिया जाएगा। जिससे की ट्रेन में कम से कम भीड़ हो। इसके अलावा कोरोना से संबंधित सभी नियमों का पालन भी करना होगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें