गुजरात : हर समस्या से निपटने के लिए हम है तैयार, कोरोना काल में भी नहीं रुका विकास : मुख्यमंत्री

(Photo Credit : youtube.com)

जूनागढ़ में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

आज देशभर में 75वां स्वतंत्रता दिवस उत्साह के साथ मनाया जा है। गुजरात में आज जूनागढ़ में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने तिरंगे को सलामी दी। पुलिस परेड ग्राउंड में बोलते हुए सीएम रूपाणी ने कहा, 'कोरोना की तीसरी लहर से जीत के लिए सरकार ने व्यापक तैयारी की है। प्रदेश में अब तक करीब चार करोड़ लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है और प्रतिदिन पांच लाख लोगों को टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।
अपने भाषन में राज्य के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ''कोरोना काल में भी राज्य में विकास रुका नहीं है। हम राज्य में औद्योगिक विकास बढ़ा रहे हैं। गुजरात में देश में सबसे कम बेरोजगारी दर है। गुजरात नई इलेक्ट्रिक पॉलिसी, टूरिज्म पॉलिसी और नई व्हीकल स्क्रैपिंग पॉलिसी के साथ आगे बढ़ रहा है। हम सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं। गुजरात देश का विकास इंजन है। फिर दुनिया में सबसे अच्छे संकल्प गुजरात में ही बनने हैं।'
गौरतलब है कि गुजरात में 75वें स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन जूनागढ़ में किया गया है। इस संबंध में करीब दो हजार पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इस कार्यक्रम में 600 यात्रियों ने परेड में हिस्सा लेंगे और विभिन्न करतब करेंगे। पुलिस घुड़सवारी, बाइक स्टंट सहित करतब दिखाएगी। 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जूनागढ़ में कलेक्ट्रेट, शामलदास गांधी टाउन हॉल और समाधि सहित सभी सरकारी कार्यालयों को आकर्षक रोशनी से सजाया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें