गुजरात : ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मुख्यधारा में लाने की दिशा में काम कर रही है सरकार

सुरेंद्रनगर में कार्यक्रम में राज्य मंत्री रमनलाल पाटकर मौजूद रहे

रुपाणी सरकार विभिन्न क्षेत्रों में निर्बाध विकास कर गुजरात को देश में सबसे आगे रखा है : रमनलाल पाटकर

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में वर्तमान राज्य सरकार के 5 वर्ष के सफल कार्यकाल के पूर्ण होने के अवसर पर 7 अगस्त को 'हमारी सरकार का विकास, सौना' के कार्यक्रम में सरकार के विभिन्न विभागों के जनोपयोगी विकासकर्ताओं का उद्घाटन किया गया। इस दौरान सुरेन्द्रनगर स्थित जिला ग्राम विकास एजेंसी द्वारा  वन एवं जनजातीय विकास राज्य मंत्री  रमनलाल पाटकर की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से आवास की चाबियां और अनुमोदन (मंजूरी) पत्र वितरित किए।
इस अवसर पर राज्य मंत्री  रमनलाल पाटकर ने कहा कि शहर के साथ ग्रामीण विकास के प्रति प्रधानमंत्री  नरेन्द्र भाई मोदी की प्रतिबद्धता को समझने के लिए राज्य सरकार ने शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी संरचनात्मक और सामाजिक विकास कार्य किए हैं। सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर विभिन्न क्षेत्रों में निर्बाध विकास कर गुजरात को देश में सबसे आगे रखा है।  उन्होंने आगे कहा कि लोगों का अपना घर बनाने का सपना राज्य सरकार ने साकार किया है। 
इस अवसर पर पूर्व विधायक वर्षाबेन दोशी के साथ-साथ अग्रणी  जगदीशभाई मकवाना ने भी राज्य सरकार द्वारा पिछले 5 वर्षों में किए गए विकास कार्यों और सरकार द्वारा लागू की गई विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला। 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल की अध्यक्षता में राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में  केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ-साथ केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी वर्चुअल शामिल हुए।  जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री ने विभिन्न विभागों के विकास कार्यों का उद्घाटन किया। जिसमें से सुरेंद्रनगर जिले के मुली में 217.24 लाख रुपये की लागत से निर्मित आधुनिक सुसज्जित बस स्टेशन का ई-उद्घाटन और सायला में 6.25 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित आईटीआई का ई-उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हाथों किया गया।  
सुरेंद्रनगर में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला कलेक्टर  ए. के.औरंगाबादकर, जिला विकास अधिकारी डॉ. एन. ए. गव्हाणे, जिला पंचायत अध्यक्ष बबूबेन पंचानी, सुरेंद्रनगर-दुधरेज-वढवान नगर अध्यक्ष वीरेंद्र आचार्य, वढवान प्रांत अधिकारी  अनिल गोस्वामी, जिला ग्रामीण विकास एजेंसी निदेशक  दर्शनाबेन भगलानी, पूर्व सांसद  शंकरभाई वेगड़, अग्रणी सर्वश्री चंद्रशेखर दवे, महेन्द्रभाई पटेल सहित जिला के विविध विभागों के अधिकारी-पदाधिकारी एवं लाभार्थी उपस्थित थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें