गुजरात : भाजपा के २५ वर्षों के शासनकाल में पहली बार कांग्रेस नेता ने की सदन की अध्यक्षता

(File Photo : IANS)

शुक्रवार को स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी अनुपस्थिति में भिलोदा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक जोशीयारा एक घंटे से अधिक समय के लिए सदन के अस्थायी स्पीकर बने रहे।

गांधीनगर, 27 मार्च (आईएएनएस)| गुजरात राज्य विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस पार्टी के एक नेता को कुछ समय के लिए सदन में स्पीकर की जिम्मेदारी को संभालने का मौका मिला। इस दौरान अनिल जोशीयारा ने एक घंटे से अधिक समय तक के लिए सदन का संचालन किया।
गुजरात में भाजपा के लगभग 25 वर्षो के शासनकाल में यह ऐतिहासिक क्षण पहली बार देखने को मिला। शुक्रवार को स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी अनुपस्थिति में भिलोदा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक जोशीयारा एक घंटे से अधिक समय के लिए सदन के अस्थायी स्पीकर बने रहे। गुजरात राज्य विधानसभा के नियमानुसार, अगर स्पीकर किसी वजह से सदन की कार्यवाही का संचालन नहीं कर पाते हैं, तो इस स्थिति में प्रोटेम स्पीकर के पैनल में से किसी एक विधायक को प्रोटेम स्पीकर की जिम्मेदारी दी जाती है। इस दौरान चेयरपर्सन के वर्तमान पैनल में भाजपा से डॉ. निमाबेन आचार्य, पुर्नेश मोदी और दुष्यंत पटेल और कांग्रेस से अनिल जोशीयारा शामिल रहे।
गुजरात से कांग्रेस विधायक अनिल जोशियारा
आश्चर्य की बात यह है कि राजेंद्र त्रिवेदी और निमाबेन आर्चाय दोनों ही स्पीकर विधानसभा भवन में उपस्थित रहने के बावजूद सदन में अनुपस्थित रहे। इनके अलावा, भाजपा के दो अन्य सदस्य पुर्नेश मोदी जहां अनुपस्थित रहे, वहीं दुष्यंत पटेल पहले ही अपने निर्वाचन क्षेत्र भरूच के लिए रवाना हो चुके थे। इसलिए जोशीयारा को जिम्मेदारी सौंपने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें