गुजरात : मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना" के तहत 4 हितग्राही बच्चों को स्वीकृति पत्र एवं शैक्षिक किट वितरण

हितग्राही बच्चों को स्वीकृति पत्र एवं शैक्षिक किट वितरण किया

गरुड़ेश्वर तालुका के एपीएमसी में जिला पंचायत के अध्यक्ष पयुर्षाबेन वसावा की अध्यक्षता में तालुका स्तर "सेवा सेतु" कार्यक्रम आयोजित किया

 मुख्यमंत्री  विजयभाई रूपाणी एवं उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल के नेतृत्व वाली सरकार के पांच वर्ष के सुशासन के अवसर पर सोमवार “संवेदना दिवस” के अंतर्गत जिला पंचायत अध्यक्ष पयुर्षाबेन वसावा, जिला प्रमुख श्रीमती भारतीबेन तड़वी, तालुका पंचायत सामान्य न्याय सम‌िति की अध्यक्ष श्रीमती रक्षाबेन तड़वी, जिला आपूर्ति अधिकारी एन.यु पठाण, गरुडेश्वर तालुका की एपीएमसी के चयरमैन जयंतीभाई तडवी, दिनेशभाई तडवी, मामलातदार  मितेशभाई पारेख, सहित लाभार्थियों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर सेवा सेतु कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 
   जिला पंचायत अध्यक्ष पर्युषाबेन वसावा ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि  मुख्यमंत्री  विजयभाई रूपानी और नितिनभाई पटेल के नेतृत्व वाली सरकार,द्वारा संवेदना दिवस निमित्त  जिला और तालुका स्तर पर लोगों की समस्याओं का एक ही स्थान पर निस्तारण करने के साथ वृद्ध सहायता, गंगा स्वरुपा आर्थिक विधवा सहायता जैसे  इस प्रकार विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन से जरूरतमंद हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ घर बैठे आसानी से मिल रहा है।  सुश्री वसावा ने कहा कि सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान अनाथ बच्चों के लिए "मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना" लागू करके एक अच्छा काम किया है।
       जिले की  महिला अग्रणि  श्रीमती भारतीबेन तड़वी ने अपने प्रासंगिक सामयिक भाषण में कहा कि मुख्यमंत्री  विजयभाई रूपानी के नेतृत्व में सरकार द्वारा चलाए जा रहे राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत पांच साल अपनी सरकार के सबका साथ, सबका विकास योजना निमित्त  विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आमतौर पर एक से ज्यादा काम होने पर अलग-अलग ऑफिस जाना पड़ता है और इस वजह से समय पर काम में देरी हो जाती है। लेकिन आज,  सरकार घर के पास योजना का लाभ प्रदान कर रही है ताकि एक ही स्थान पर एक से अधिक काम समय पर हो सकें।
         इस अवसर पर  जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पीरशबेन वसावा एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के हाथों वृद्धावस्था सहायता के 2 हितग्राही एवं गंगा स्वरूपा वित्तीय विधवा सहायता – 07 हितग्राही को सहायता मंजूरी के आदेश, कोरोना काल में माता या पिता का ‌निधन हुए हो ऐसे एक अभिभावक वाले मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 4 लाभार्थी बालकों को मंजूरी पत्र एवं शैक्षणिक कीट का वितरण,  आरोग्य विभाग द्वारा कस्तूरबा योजना के तहत 2 लाभार्तियों को वित्तीय सहायता चेक प्रदान किए गए।
          राजकोट से मुख्यमंत्री की उपस्थिति में आयोजित "संवेदना दिवस" ​​के अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने के साथ पांच सरकार के सबसा साथ, सबका विकास के सुसासन निमित्त  प्रसारण भी सभी ने देखा। उक्त कार्यक्रम के बाद एपीएमसी परिसर में सेवा सेतु कार्यक्रम के तहत विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा  योजना के लाभ के कार्यो का अवलोकन कर जानकारी प्राप्त की। शुरुआत में जिला आपूर्ति अधिकारी  एनयू पठान ने सभी को स्वागत कार्यक्रम की रूपरेखा दी।  अंत में  दिनेशभाई नाई ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें