गुजरातः बनास डेयरी के 77 लाख के खर्च से तैयार प्लांट में प्रति घंटे बनेगी 50 घन मीटर ऑक्सीजन

पालनपुर सिविल हॉस्पिटल में मरीजों के परिजनो और मेडिकल स्टाफ से बातचीत करते सीएम

सीएम विजय रूपाणी ने पालनपुर सिविल हॉस्पिटल में मरीजों के रिश्तेदारों और मेडिकल स्टाफ से मिल बढ़ाया उनका मनोबल

मुख्यमंत्री ने पालनपुर में किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन
बनासकांठा जिले में कोरोना संक्रमण के हालात का आकलन और समीक्षा करने के लिए शनिवार को पालनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी ने कलक्टर कार्यालय में हुई समीक्षा बैठक के बाद बनास मेडिकल कॉलेज संचालित सिविल हॉस्पिटल का दौरा कर संवेदनशीलता का परिचय कराया। मुख्यमंत्री ने सिविल हॉस्पिटल में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित मरीजों के रिश्तेदारों तथा डॉक्टर, नर्स एवं मेडिकल स्टाफ से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया। 
उन्होंने कोरोना का उपचार करवा रहे संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों से जानकारी हासिल कर हाल-चाल जाना और राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जा रहीं स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में पूछा। 
मुख्यमंत्री ने बनास डेयरी की ओर से 77 लाख रुपए की लागत से तैयार किए गए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस प्लांट के जरिए हवा से प्रति घंटे 50 घन मीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा जिससे हर घंटे करीब 7 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडरों को भरा जा सकेगा। 
पालनपुर सिविल हॉस्पिटल के सुप्रींटेंडेंट डॉ. सुनील जोषी ने कहा कि इस प्लांट की क्षमता के अनुसार प्रतिदिन 168 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जा सकेंगे यानी इस प्लांट के माध्यम से रोजाना 12.60 लाख लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन कर कोरोना संक्रमित मरीजों का बेहतर उपचार किया जा सकेगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें