गुजरात: कच्छ में पकड़ी गई 3 हजार किलो हेरोइन, अफगानिस्तान से आया था कंटेनर

(Photo Credit : gujaratsamachar.com)

मुंद्रा पोर्ट का मालिकाना हक अदानी पोर्ट के पास

गुजरात के कच्छ में मुंद्रा पोर्ट पर अनुमानित 9,000 करोड़ रुपये कीमत वाली ड्रग्स जब्त की गई है। तालिबान शासित अफगानिस्तान से आयातित दो कंटेनरों से अनुमानित 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। इस ड्रग्स के साथ पकड़े गए हैं।
आपको बता दें कि मुंद्रा से जब्त नशीले पदार्थों की कीमत 9,000 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। ऐसे में अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी के भी ड्रग्स मामले में शामिल होने की संभावना है। सीमा शुल्क और केंद्रीय उत्पाद शुल्क के महानिदेशक इस समय मुंद्रा में हैं।  उधर, गुजरात एटीएस की टीम ने भी मुंद्रा में डेरा डाला हुआ है। नशीली दवाओं की जांच में अन्य जांच एजेंसियों के भी शामिल होने की संभावना है।
आपको बता दें कि मुंद्रा पोर्ट का मालिकाना हक अदानी पोर्ट के पास है। अदाणी पोर्ट पर राजस्व खुफिया एजेंसी (डीआरआई) और कस्टम जॉइंट के संयुक्त अभियान से सीमा शुल्क ने इतनी बड़ी मात्रा में मादक (ड्रग्स) पदार्थ जब्त किया है, जिसे एजेंसी ने जब्त कर लिया है।
डीआरआई के सूत्रों के अनुसार, हेरोइन ले जाने वाले कंटेनरों को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक फर्म द्वारा आयात किया गया था और फर्म ने खेप को टैल्कम पाउडर बताया गया था। दूसरी ओर, निर्यात करने वाली फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार में स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई थी।
गौरतलब है कि डीआरआई और सीमा शुल्क पिछले 5 दिनों से लगातार काम कर रहे हैं और जब एजेंसी ने खेप को रोक कर जांच की, जिसमें टैल्कम पाउडर की आड़ में 9,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स सामने आई जिसे एजेंसी ने जब्त कर 5 शहरों में जांच शुरू कर दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें