अहमदाबाद पुलिस का प्रशंसनीय काम, अस्पताल में ऑक्सीज़न पहुँचाने के लिए बनाया ग्रीन कॉरीडोर

(Photo Credit : sandesh.com)

आम तौर पर ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए बनाया जाता है ग्रीन कॉरीडोर

समग्र राज्य में कोरोना के कारण ऑक्सीज़न की मांग लगातार बढ़ रही है। अस्पतालों में लगातार ऑक्सीज़न की कमी सामने आ रही है, ऐसे में अहमदाबाद की चांगोदर पुलिस द्वारा किए गए इस कार्य की सभी द्वारा तारीफ की जा रही है। जिसमें पुलिस ने वस्त्रापुर की DHC अस्पताल में ऑक्सीज़न की कमी हो जाने पर ऑक्सीज़न की सप्लाई के लिए ग्रीन कॉरीडोर का निर्माण किया था। 
पुलिस द्वारा बनाए गए इस ग्रीन कॉरीडोर के कारण ऑक्सीज़न सप्लाई करने के लिए 20 किलोमीटर का अंतर मात्र 20 मिनट में तय हो पाया था। जिसके कारण 38 मरीजों की जान बचाई जा सकी थी। जानकारी के अनुसार, सुबह DHC अस्पताल द्वारा पुलिस को अस्पताल में ऑक्सीज़न की कमी की जानकारी दी गई। जिसके चलते पुलिस ने ग्रीन कॉरीडोर का निर्माण किया और 20 किलोमीटर का अंतर मात्र 20 मिनट में पूर्ण हो पाया। इस दौरान ऑक्सीज़न सिलिन्डर के साथ दो पीएसआई और पुलिस की टीम भी थी।  पुलिस द्वारा इस तरह की प्रशंसनीय कार्यवाही से अस्पताल के स्टाफ ने राहत की सांस ली थी। 
बता दे की आमतौर पर ग्रीन कॉरीडोर का निर्माण मात्र ऑर्गन ट्रांसप्लांट के दौरान किया जाता है। हालांकि फिलहाल की स्थिति देखते हुये लोगों की जान बचाने के लिए पुलिस ने जिस तरह से ऑक्सीज़न पहुंचवाया, उसकी लोग तारीफ कर रहे है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें