खुश खबरी : अब व्हाट्सएप पर भी बुक कर सकेंगे उबर कैब या ऑटो, कंपनी ने शुरू की खास सुविधा

आइए जानते हैं क्या है यह फीचर और कैसे काम करता है

आजकल हमारे हर काम को आसान बनाने में स्मार्ट फोन ऐप्स बड़ी भूमिका निभाते हैं। ऐसे मददगार ऐप्स में उबर का नाम भी जुड़ा है। जिसकी मदद से हम कहीं भी यात्रा कर सकते हैं। अगर आप भी कैब या ऑटो बुक करने के लिए उबर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बता दें कि अब उबर ने एक नए फीचर की घोषणा की है, जिससे यूजर्स ज्यादा खुश हैं। इससे इसकी कैब बुकिंग प्रक्रिया काफी आसान हो जाती है। आइए जानते हैं क्या है यह फीचर और कैसे काम करता है।
आपको बता दें कि उबर ने आज से दिल्ली एनसीआर में इस फीचर की घोषणा की है कि यूजर्स अब व्हाट्सएप पर भी कैब या ऑटो बुक कर सकेंगे। व्हाट्सएप पर उबर का आधिकारिक चैटबॉट है, जिसके इस्तेमाल से आप चैटिंग एप के जरिए आसानी से कैब बुक कर सकते हैं। गौरतलब है कि इस सुविधा का लाभ आप न केवल अंग्रेजी में बल्कि हिंदी भाषा में भी उठा सकते हैं।
इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में '+91 7292000002' नंबर सेव करना होगा और फिर व्हाट्सएप पर इस नंबर पर एक हाय मैसेज भेजना होगा। फिर आपको एक ओटीपी मिलेगा जिसके सत्यापन के बाद आप व्हाट्सएप पर अपना पिकअप और ड्रॉप लोकेशन और विवरण भेज सकते हैं। यहां आप चुन सकते हैं कि आप कैब लेना चाहते हैं, ऑटो लेना चाहते हैं या कुछ और। फिर आपको किराया विवरण और ड्राइवर के आगमन का विवरण भेजा जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें