गोवा के मुख्यमंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक, शिकायत दर्ज

(Photo Credit : IANS)

अकाउंट हैक कर के मांगे 30 हजार रुपए, पुराना अकाउंट भी हैक होने की पुष्टि की

पणजी, 16 जुलाई (आईएएनएस)| गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का पुराना फेसबुक अकाउंट हैक होने से एक दिन पहले हैकर्स ने एक सोशल मीडिया यूजर से यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) पेमेंट मोड के जरिए पैसे भेजने को कहा है। सावंत ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले में एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई है, लेकिन हैकर्स द्वारा लक्षित व्यक्ति, प्रमेश असोलकर ने कहा कि वह अभी भी सदमे में है कि राज्य के मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट को टैप किया गया था।
हैकर ने खुद को सावंत बताया और असोलकर से तुरंत 30,000 रुपये भेजने का अनुरोध किया जो दो घंटे में वापस कर दिए जाएंगे। असोलकर ने कहा, "गुरुवार रात करीब 9.30 बजे, मुझे प्रमोद सावंत से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट की सूचना मिली। प्रोफाइल में गोवा के मुख्यमंत्री की फोटो और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कमल का चिन्ह था। मुझे यकीन था कि यह वास्तविक था।" जब हैकर ने उनसे पैसे मांगे तो असोलकर को एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है।
असोलकर ने कहा, "लोगों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सावधान रहने की जरूरत है, खासकर तब जब मुख्यमंत्री का अकाउंट ही हैक हो गया हो।" मुख्यमंत्री ने अपने पुराने फेसबुक अकाउंट के हैक होने की भी पुष्टि की। सावंत ने कहा, "मेरा पुराना फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया है। मैंने शिकायत दर्ज कराई है।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें