फ्रांस ने कई देशों पर अनिवार्य क्वारंटाइन नियम लगाया

(Photo : IANS)

नए वेरिएंट को लेकर चिंताओं के कारण अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली और दक्षिण अफ्रीका से प्रवेश प्रतिबंधों को कड़ा करने की घोषणा की

पेरिस, आईएएनएस। फ्रांस सरकार ने रविवार को कोरोनावायरस के नए वेरिएंट को लेकर चिंताओं के कारण अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली और दक्षिण अफ्रीका से प्रवेश प्रतिबंधों को कड़ा करने की घोषणा की। डीपीए न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले हफ्ते से इन देशों से फ्रांस में प्रवेश करने वाले लोगों पर 10 दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन नियम लागू होगा।
यह उपाय फ्रेंच गयाना के अपने विदेशी क्षेत्र के हवाई यात्रियों पर भी लागू होगा। फ्रांस एक प्रणाली बनाने का इरादा रखता है, जो स्थान के सत्यापन और इसी संगरोध (क्वारंटाइन) आवश्यकताओं के लिए अनुमति देता है। इसके अलावा, 36 घंटे से पुराने नकारात्मक कोरोनावायरस परीक्षण का सबूत होना चाहिए। फ्रांस ने पिछले सप्ताह की शुरुआत में ब्राजील के लिए लागू सभी उड़ानों के निलंबन को भी आगे बढ़ा दिया है।
यह आदेश उपाय के तौर पर दिया गया है, क्योंकि ब्राजील के वेरिएंट, जिसे पी1 के रूप में जाना जाता है, को विशेष रूप से उग्र माना जाता है और मार्च में ब्राजील में कोरोनावायरस मौतों में तेजी से वृद्धि के लिए इसे जिम्मेवार ठहराया गया है। फ्रांस विशेष रूप से महामारी से कड़ी टक्कर ले रहा है। देश में कोविड-19 से करीब 6.7 करोड़ लोग संक्रमित हुए, जिनमें से कुल 100,563 लोगों की मौत हुई है, जबकि 5,321,176 संक्रमित मरीज हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें