ओबामा की सौतेली दादी का निधन

(Photo : Twitter)

पूर्व राष्ट्रपति ने ट्वीट करके दी जानकारी

वाशिंगटन, 30 मार्च (आईएएनएस)| अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की केन्याई सौतेली दादी सारा ओबामा का 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया। सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, "मेरा परिवार और मैं अपनी प्यारी दादी, सारा ओग्वेल ओनयांगो ओबामा के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं, जो प्यार से 'ममा सारा के नाम से जानी जाती थीं लेकिन हम उन्हें 'डैनी' या ग्रैनी के नाम से जानते थे।" उन्होंने कहा कि हम उन्हें बहुत याद करेंगे, लेकिन हम उनके लंबे और उल्लेखनीय जीवन को कृतज्ञता के साथ सेलिब्रेट करेंगे।
सारा ओबामा, जिनका सोमवार की सुबह निधन हो गया, को पश्चिमी केन्याई काउंटी किसुमू में स्थित जारामोगी ओगिंगा ओडिंगा टीचिंग एंड रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 1922 में जन्मी सारा ओबामा पूर्व राष्ट्रपति के दादा हुसैन ओनयांगो ओबामा की तीसरी पत्नी थीं।
साराह वैश्विक प्रसिद्धि की ओर तब बढ़ी जब उनके सौतेले पोते को अमेरिका का पहला अफ्रीकी-अमेरिकी राष्ट्रपति चुना गया था, और पश्चिमी केन्याई काउंटी सिआया में उनका घराना स्थानीय और विदेशी पर्यटकों के लिए एक बड़ा डेस्टिनेशन बन गया। एक शोक संदेश में, केन्याई राष्ट्रपति उहुरू केन्याटा ने कहा कि वह एक प्यार करने वाली और परोपकारी शख्स थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें