न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को लेकर कोहली पर भड़के पूर्व भारतीय कप्तान, जानें क्या कहा

सुनील गावस्कर, पूर्व भारतीय कप्तान

रोहित जैसे बल्लेबाज के होते हुये ईशान किशन से बल्लेबाजी करवाना गलत निर्णय - गावस्कर

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा का तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने और केएल राहुल और ईशान किशन के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैच में पारी की शुरुआत करने का फैसला समझ से बाहर था। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से मिली हार ने भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया है। भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन टीम सात विकेट पर 110 रन ही बना सकी।
एक समारोह में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ी को पारी शुरू करने की जिम्मेदारी नहीं दी जानी चाहिए थी। किशन 8 गेंदों में 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के शिकार बने। गावस्कर ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि उन्हें असफलता का डर था या नहीं, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी क्रम में जो भी बदलाव किए, वह कारगर नहीं रहे। रोहित शर्मा कमाल के बल्लेबाज हैं और उन्हें तीसरे नंबर पर भेज रहे हैं? कोहली ने खुद नंबर 3 पर कितने रन बनाए हैं, लेकिन वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने गए। जबकि पारी की शुरुआत ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ी ने की, जो की काफी हैरान कर देने वाला रहा।
गावस्कर ने कहा कि ईशान किशन हिट या मिस खिलाड़ी हैं। ऐसे बल्लेबाज को नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। वह मैच की स्थिति के अनुसार खेल सकते हैं। आप अब क्या करेंगे? क्या आप यह कहना चाहते है कि हमें विश्वास नहीं है कि आप ट्रेंट बोल्ट की बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी को खेल सकते हैं। ऐसा करने से उनकी क्षमता पर संदेश करने जैसा लगता है। अगर ईशान किशन ने 60 या 70 रन बनाए होते तो आप उनकी तारीफ करते। जब यह कदम काम नहीं करेगा, तो आपको आलोचना का सामना करना पड़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें