फुटबॉल : अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के द्वारा इतने पैसे कमाता है ये सुपरस्टार

फुटबॉल : अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के द्वारा इतने पैसे कमाता है ये सुपरस्टार

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 48 करोड़ फॉलोवर्स, दुनिया में इस मामले में सबसे मजबूत फुटबॉलर

फुटबॉल जगत के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो न सिर्फ अपने खेल बल्कि अपने फैन फॉलोइंग के लिए भी जाने जाते हैं। इस समय वो भले ही फॉर्म में न हों पर इसके बावजूद इसके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनकी लोकप्रियता का जलवा बरकरार है।
 
 
आपको बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया में सबसे अधिक फॉलोवर्स वाले खिलाड़ी है। रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 48 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स है और वो दुनिया के सबसे ताकतवर और लोकप्रिय फुटबॉलर हैं। इतना ही नहीं इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने पर रोनाल्डो को 28 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई होती है। इस मामले में अर्जेंटीनी स्टार लियोनल मेसी को भी पीछे छोड़ दिया है जिन्हें एक पोस्ट से 21 करोड़ रुपये से अधिक की आमदनी होती है। 
 

फॉलोअर्स में  बढोतरी

 

गौरतलब है कि जहां रोनाल्डो बीते एक साल में खेल के मैदान में बहुत अच्छा नहीं कर पा रहे वहीं सोशल मीडिया पर आश्चर्यजनक रूप से उनके फॉलोअर्स में 47 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। मेसी के 36 करोड़ फॉलोअर्स हैं। बीते वर्ष के मुकाबले उनके फॉलोअर्स में 38.03 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।  वहीं इस मामले में 17 करोड़ 78 लाख फॉलोअर्स और प्रति पोस्ट 9 करोड़ रुपये से अधिक की राशि कमाने वाले पीएसजी में उनके साथी नेमार तीसरे स्थान पर हैं।