जानें भारत के किस शहर में शुरू हुआ पानी में तैरने वाला एटीएम, लोगों में बना आकर्षण का केंद्र

(Photo Credit L chitralekha.com)

यात्रियों के साथ साथ स्थानीय लोगों की जरूरतों को पूर्ण करने के लिए खोला गया नया एटीएम

भारत की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक इंडिया ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए जम्मू कश्मीर के दाल सरोवर में एक फ्लोटिंग ATM शुरू किया है। इस फ्लोटिंग एटीएम का उदघाटन 16 अगस्त को बैंक के चैरमेन दिनेश खरे ने किया था। बैंक ने कहा की एटीएम इस तरह से एटीएम की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूर्ण करने के अलावा श्रीनगर के आकर्षण में भी चार चाँद लगा देगा। 
एसबीआई ने ट्वीट कर के बताया कि बैंक का फ्लोटिंग एटीएम श्रीनगर के दाल सरोवर में आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों की जरूरतों को भी पूर्ण करेगी। इस फ्लोटिंग एटीएम को स्थानीय ग्राहकों का भी अच्छा प्रतिभाव मिला था। ट्वीटर पर भी बैंक की इस मुहिम को लोगों ने भी काफी पसंद किया था। फ्लोटिंग एटीएम का उदघाटन करने आए चैरमेन ने श्रीनगर ब्रांच की भी मुलाक़ात भी ली। उल्लेखनीय है कि श्रीनगर में आया हुआ यह बैंक के सबसे पुराने ब्रांच में से एक है। 
यह ब्रांच तक से कार्यरत है जब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को स्टेट बैंक इंपीरियल बैंक ऑफ इंडिया के नाम से जाना जाता था। श्रीनगर ब्रांच की मुलाक़ात लेने के अलावा उन्होंने बैंक की तंगमंर्ग शाखा का भी उदघाटन किया, जो की गुलमर्ग में घूमने आने वाले यात्रियों की बैंकिंग सुविधा के लिए खोला गया है। उल्लेखनीय है की दाल सरोवर में हाउसबोट और शिकारा की सफर हर यात्री का मन मोह लेती है। ऐसे मे नया बना यह फ्लोटिंग एटीएम भी सभी के आकर्षण का केंद्र बना है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें