पैरा तीरंदाजी : भारत ने दूसरे दिन पक्के किए 2 रजत और 1 स्वर्ण पदक

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

भारत के पैरा तीरंदाज राकेश कुमार और श्याम सुंदर स्वामी ने सेमीफाइनल के अपने-अपने मुकाबले जीत फाइनल में जगह बनाई जबकि ज्योति बालियान ने भी महिला वर्ग में जीत हासिल फाइनल में स्थान पक्का किया।

दुबई, 25 फरवरी (आईएएनएस)| भारत के पैरा तीरंदाजों ने सातवें फाजा पैरा तीरंदाजी विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट के दूसरे दिन दो रजत और एक स्वर्ण पदक पक्के कर लिए हैं। भारत के पैरा तीरंदाज राकेश कुमार और श्याम सुंदर स्वामी ने सेमीफाइनल के अपने-अपने मुकाबले जीत फाइनल में जगह बनाई जबकि ज्योति बालियान ने भी महिला वर्ग में जीत हासिल फाइनल में स्थान पक्का किया।

सेमीफाइनल मुकाबले में राकेश ने तुर्की ने अयागन एर्दोगन को 143-138 से हराया और फाइनल में जगह बनाई। एक अन्य मुकाबले में स्वामी ने पिछले वर्ष के चैंपियन स्लोवाकिया के मारसेल पावलिक को 145-143 से हराया। महिला वर्ग में ज्योति ने रूस की दजियोएवा अनास्तासिया को महज एक अंक के अंतराल से 139-138 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

ज्योति का फाइनल में रूस की स्टेपानिदा अर्ताखिनोवा से मुकाबला होगा। ज्योति ने 2019 एशियाई चैम्पियनशिप में श्याम सुंदर के साथ मिश्रित वर्ग में रजत पदक जीता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें