काबुल एयरपोर्ट पर विस्फोट, 11 की मौत

काबुल एयरपोर्ट पर विस्फोट, 11 की मौत

पश्चिमी देशों द्वारा पहले ही दी गई थी एयरपोर्ट पर आतंकवादी हमले की चेतावनी

काबुल, 26 अगस्त (आईएएनएस)| काबुल हवाईअड्डे पर गुरुवार को एक विस्फोट हुआ, जहां तालिबान के कब्जे के बाद देश से भागने की कोशिश कर रहे हताश अफगानों की भीड़ उमड़ पड़ी, जिसमें कई लोग हताहत हुए। पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने एक ट्वीट में कहा, हम काबुल हवाई अड्डे के बाहर विस्फोट की पुष्टि कर सकते हैं। इस समय हताहतों की संख्या स्पष्ट नहीं है। हम अतिरिक्त विवरण प्रदान करेंगे।
हालांकि, तालिबान के एक नेता ने कहा कि विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 11 लोग मारे गए और कई तालिबान गार्ड घायल हो गए। कहा जा रहा है कि यह विस्फोट हवाईअड्डे के एक गेट के बाहर हुआ है, जहां ब्रिटिश सैनिक निकासी प्रक्रिया की निगरानी के लिए तैनात हैं। आशंका जताई जा रही है कि यह आत्मघाती हमला है। निकाले गए अफगान पत्रकार बिलाल सरवरी ने एक ट्वीट में कहा कि विस्फोट एक सीवेज नहर में हुआ, जहां अफगानों की जांच की गई थी।
उन्होंने कहा, एक आत्मघाती हमलावर ने बड़ी भीड़ के बीच में खुद को उड़ा लिया। कम से कम एक और हमलावर ने गोली चलानी शुरू कर दी, इलाके में कई चश्मदीद गवाह और एक दोस्त ने मुझे इसके बारे में बताया। बीबीसी ने ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय के एक सूत्र के हवाले से कहा कि किसी भी ब्रिटिश हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। यह घटना पश्चिमी देशों द्वारा हवाईअड्डे पर आतंकवादी हमले की चेतावनी के बीच हुई है, क्योंकि विदेशी नागरिकों की निकासी जारी है।