एलन मस्क : एक बार फिर चर्चा में आये दुनिया के सबसे अमीर शख्स, इस बार कारण है उनका परिवार

(Photo : IANS)

एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपना नाम बदलने के लिए आवेदन किया है

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते हैं। इससे पहले, ट्विटर खरीदने को लेकर लंबे समय तक चर्चा में रहने के बाद उन पर क्रिप्टोक्यूरेंसी डॉगकॉइन निवेशकों द्वारा मुकदमा दायर किया गया था। और अब एक बार फिर ये अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में आ गए हैं। एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपना नाम बदलने के लिए आवेदन किया है। उन्होंने अपने आवेदन में कहा, "मैं अब अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहती और मैं उसके साथ किसी भी तरह का रिश्ता नहीं रखना चाहती।" उन्होंने आवेदन में अपना नाम बदलने का अनुरोध किया है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी का नाम जेवियर एलेक्जेंडर मस्क और उनकी मां का नाम जस्टिन विल्सन है। अप्रैल में, उन्होंने लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में नाम बदलने और अपनी नई पहचान साबित करने वाले प्रमाण पत्र के लिए एक आवेदन दायर किया। यह हाल ही में तब सामने आया जब इसने दुनिया भर की मीडिया का ध्यान आकर्षित किया।
गौरतलब है कि जेवियर एलेक्जेंडर मस्क ने हाल ही में एलन मस्क से नाता तोड़ लिया है। उसने अदालत से उसकी नई पहचान के आधार पर उसे पुरुष से महिला में बदलने के लिए अपना नया नाम दर्ज करने के लिए कहा है। हालांकि, उनके नाम को ऑनलाइन दस्तावेज में संशोधित किया गया है। उनकी मां, जस्टिन विल्स ने 2008 में एलन मस्क को तलाक दे दिया। फिलहाल एलन मस्क या उनके कार्यालय की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में उन्हें अपनी नई गर्लफ्रेंड के साथ डेट पर स्पॉट किया गया। यह सब तब हुआ जब उन्हें फ्रांस के सेंट ट्रोपेज़ में ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री नताशा बैसेट के साथ लंच करते देखा गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें