छत्तीसगढ़ : दशहरे की झांखी के दौरान नशीले पदार्थ भरी कार ने 20 लोगों को कुचला

(Photo Credit : zeenews.india.com)

कार में से मिला भारी मात्रा में गाँजा, स्थानीय लोगों ने कार में लगाई आग और पुलिस पर लगाया पक्षपात का आरोप

देश भर में आज दशहरे का त्योहार मनाया जा रहा है। हर जगह रावण का दहन कर लोग आसुरी शक्तियों पर दैवीय शक्तियों के विजय का जश्न मनाते है। ऐसे में छत्तीसगढ़ में एक बड़ी दुर्घटना समाने आई है। छत्तीसगढ़ के जशपुर में दशहरे की झांकी के दौरान एक गंभीर अकस्मात हुआ था, जिसमें एक तेज रफ्तार से चल रही कार ने 20 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था। इस पूरी घटना में चार लोगों की मौत हुई थी और अन्य कई लोगों को गंभीर चोट आई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के जसपुर में आए पत्थलगाँव में हुई इस दुर्घटना के दौरान लोग दशहरे की झांखी में शामिल हो रहे थे। इस दौरान एक तेज रफ्तार चल रही कार ने पीछे से आकर लोगों को अपनी चपेट में लिया था। इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हुई थी। बाद में लोगों ने गाड़ी का पीछा कर के गाड़ी को पकड़ लिया था और गाड़ी को पकड़ लिया था। गाड़ी को पकड़ लेने के बाद उन्होंने गाड़ी में बैठे हुये दो लोगों की काफी पिटाई की थी और बाद में गाड़ी में आग लगा दी थी।
घटना की जानकारी मिलने बाद पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंची और दोनों आरोपियों को भीड़ से छुड़ा कर अपने कब्जे में लिया था। इसके बाद एसयूवी की जांच की गई तो उसमें से बड़ी मात्रा में गाँजा मिल आया था। इस दौरान भीड़ ने एक एएसआई पर कार्यवाही करने का आरोप भी लगाया था, इसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया।
दुर्घटना के बाद जशपुर की ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जेम्स मींज ने कहा कि अस्पताल में एक मृतदेह को लाया गया है, जबकि 16 -17 लोगों का भी भी इलाज चल रहा है। घटना के बाद सारे इलाके में तनाव जा माहौल बन गया है। इसके चलते तंत्र द्वारा सुरक्षादलों को गाँव में तैनात किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें