दुबई: किसी फिल्म से कम नहीं है इस भारतीय ड्राईवर की कहानी, रातोंरात बदली किस्मत

प्रतिकात्मक तस्वीर(Photo Credit:pixabay.com)

दुबई में टैक्सी चलाने वाले रंजीत सोमराजन ने जीता 40 करोड़ का जैकपोट

आपने कई दफा फिल्मों में देखा होगा कि नायक या कोई किरदार जो गरीब होता है और सामान्य दर्जे का काम करता रहता और अचानक उसकी लॉटरी लग जाती है और रातोंरात उसकी किस्मत पलट जाती है। ऐसा फिल्मों में तो होना आसान लगता है पर असल जीवन में ऐसा कुछ होना लगभग असंभव है पर 2008 में केरल के कोल्लम जिले से अपना घर छोड़कर दुबई जाने वाले रंजीत सोमराजन के साथ ऐसा ही कुछ हुआ।
किसी फ़िल्मी सी कहानी के नायक रंजीत नौकरी की तलाश में दुबई में ड्राइवर बन गये। दुबई में टैक्सी चलाते हुए एक सामान्य वेतन में अपना जीवन गुजर-बसर करने वाले सोमराजन के साथ फ़िल्मी घटना घटी और शनिवार उनकी 40 करोड़ की लॉटरी लगी। पहले तो उन्हें यकीन नहीं हुआ। लेकिन फिर जब पता चला की बात सही है तो एक पल में सोमराजन की जिन्दगी बदल गई।
जानकरी के अनुसार सोमराजन को अबू धाबी बिग टिकट ड्रॉ में 20 मिलियन दिरहम यानि लगभग 40 करोड़ रुपये भारतीय रूपये का प्रथम पुरस्कार मिला। इस बारे में सोमराजन ने बताया कि वह पिछले तीन वर्षों से जैकपॉट टिकट खरीद रहे थे और उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन वह जैकपॉट जीतेंगे। सोमराजन कहते है कि उन्हें तो विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये उनके साथ हुआ है। उन्होंने ने कहा कि उनके टिकट नंबर पर जैकपॉट लग गया ये सुनकर उनका आठ साल का बेटा खुशी से चिल्ला उठा।
आपको बता दें कि आयोजकों ने फेसबुक के माध्यम से भी सोमराजन के विजेता होनी की जानकारी साझा की। एक पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, 'भारत के रहने वाले रंजीत सोमराजन को टिकट नंबर 349886 जीतने के लिए बधाई। उन्होंने द माइटी 20 मिलियन सीरीज़ 229 में एईडी 20 मिलियन दिरहम (लगभग 40 करोड़ रुपये) जीते हैं।'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें