डिसा : अपने नए वीडियो गाने में खतरनाक सांप के साथ नजर आए गुजराती गायक, हरकत में आया वन विभाग

(Photo Credit : twitter.com)

वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की मांग, गायक की हो गिरफ्तारी

आज कल सोशल मीडिया पर सस्ते में पब्लिसिटी पाना एक ट्रेंड बन गया है। लोग लाइक और फैन फॉलोइंग बढ़ाने के लिए सीमा पार कर रहे हैं। ऐसे में डिसा का एक वीडियो सामने आया है जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। दरअसल डिसा के जबड़िया गांव के देशी गायक अर्जुन ठाकोर का एक वायरल वीडियो सामने आया है जिसमें अर्जुन एक कोबरा सांप को अपने गले में लपेटे नजर आ रहे है। फिलहाल इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है।
जानकारी के अनुसार डिसा तालुका के जबडिया गांव के अर्जुन ठाकोर नाम के एक गुजराती गायक का कोबरा सांप के साथ एक वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें अर्जुन ठाकोर कोबरा सांप पकड़े नजर आ रहे हैं। उसने सांप को दोनों हाथों से पकड़ लिया है, इतना ही नहीं उसने सांप को अपने गले में लपेट लिया है। वायरल हो रहे इस वीडियो में अर्जुन ठाकोर अपने गले में सांप लटकाकर अपना गाना गाते हुए नजर आ रहे हैं।
 आपको बता दें कि इस वीडियो के वायरल होने से वन विभाग भी हैरान है, क्योंकि गुजरात सरकार अधिनियम, 1972, वन्यजीव अधिनियम के अनुसार, इस सांप को एक संरक्षित जानवर माना जाता है। इसे इस तरह से गले में लपेटना अपराध है। साथ ही, वीडियो में अर्जुन ठाकोर जिस सांप के साथ दिखाई दे रहे हैं, वह एक न्यूरोटॉक्सिक विषैला सांप है, जिसके काटने से मानव तंत्रिका तंतुओं पर सीधा प्रभाव पड़ता है और यहां तक ​​कि इंसान तुरंत मर भी सकता है, ऐसे में इसलिए सांपों के साथ इस तरह की मस्ती खतरनाक मानी जाती है। वन विभाग की जांच में सामने आया कि ये वीडियो जबड़िया गांव के एक युवक ने शूट किया था। इस वीडियो के सामने आने के बाद से जीवदया प्रेमियों की मांग है कि युवा और देश के कलाकार अर्जुन ठाकोर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें