दिल्ली : एयरपोर्ट टेक-ऑफ़ के समय ही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में लगी आग, इमरजेंसी लैंडिंग से बड़ा हादसा टला

इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E 2131 के राइट विंग में आग लगने की बात कही जा रही, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

दिल्ली एयरपोर्ट पर बीती रात इंडिगो की फ्लाइट बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो फ्लाइट 6E2131 के इंजन में शुक्रवार रात 10.08 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर आग लग गई। फ्लाइट के इंजन में आग लगने का पता चलते ही पायलट ने फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी और उसमें सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया। पहले विमान के इंजन में चिंगारी दिखाई दी और फिर आग लग गई। जैसे ही आग लगी, पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए और विमान को ग्राउंड कर दिया, जिसके बाद फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

घटना का वीडियो हुआ वायरल


इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E 2131 के राइट विंग में आग लगने की बात कही जा रही है। इस फ्लाइट में 177 यात्री और 7 क्रू सदस्य सवार थे। इसके साथ ही एक बड़ा हादसा होने से टल गया। ये पूरा वाकया विमान में सवार एक यात्री के फोन में रिकॉर्ड हो गया और अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि फ्लाइट रनवे पर है और विंग से एक बड़ी चिंगारी निकल रही है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपातकाल घोषित कर दिया गया और उसके बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया।

डीजीसीए ने कहा- पूरी जांच होगी


डीजीसीए ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 28 अक्टूबर को इंडिगो ए320-सीईओ विमान वीटी-आईएफएम की ऑपरेशन फ्लाइट 6ई-2131 (दिल्ली-बेंगलुरु) ने इंजन 2 के फेल होने की चेतावनी के तौर पर उड़ान भरी थी, जिसके बाद जोरदार धमाका सुना गया। हालांकि, आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया और विमान को रोक दिया गया। फिलहाल उसे जांच के लिए रखा जा रहा है। बता दें कि घटना के कारणों का पता लगाने के लिए डीजीसीए द्वारा विस्तृत जांच की जाएगी और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

इंडिगो एयरलाइंस ने जारी किया बयान


इंडिगो एयरलाइंस ने घटना पर एक बयान में कहा कि 'दिल्ली से बैंगलोर की उड़ान 6E2131 को टेक-ऑफ रोल के दौरान तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा, जिसके तुरंत बाद पायलट ने टेक-ऑफ को रोक दिया और विमान उतर गया। सभी यात्री और पायलट सुरक्षित हैं और उड़ान के संचालन के लिए वैकल्पिक विमानों की व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।'