दिल्ली : तेरह दिन से लापता हरियाणवी सिंगर का शव हुआ बरामद, एल्बम की शूटिंग के बहाने बुलाकर दो लोगों ने कर दी हत्या

(Photo Credit : IANS)

दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, मामले में हर एंगल से जाँच हो रही है

11 मई से लापता हरियाणा की सिंगर संगीता उर्फ दिव्या का शव 23 मई सोमवार को रोहतक में मिला। सिंगर की हत्या और उसके शव को फेंके जाने के बाद पुलिस ने मामले में हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा की युवा गायिका संगीता उर्फ दिव्या की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए एक बड़े ऑपरेशन में मामले को दिल्ली पुलिस के जफरपुर कलां थाने ले जाया गया। मामले की जांच के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी रवि और नवीन हैं। कहा जा रहा है कि आरोपी ने एल्बम की शूटिंग के बहाने दिव्या को बुलाकर उसकी हत्या कर दी।
बता दने कि संगीता दिल्ली के जाफराबाद इलाके में रहती थी। प्रतिवादी ने उसे मेहम क्षेत्र में बुलाया, गाने के एल्बम को शूट करने की पेशकश की। वहीं आरोपी ने उसकी हत्या कर शव को नेशनल हाईवे के पास छिपा दिया।  कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मेहम थाने के पुलिसकर्मियों को संगीता का शव मिला और गायिका की हत्या का मामला दर्ज किया गया। वहीं दिव्या इंदौरा का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके घरवालों को सौंप दिया गया है। 
पुलिस के मुताबिक हत्या के मामले में दिल्ली के द्वारका इलाके में रहने वाली संगीता के परिवार वालों ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। दिल्लीक में रहने वाली इस सिंगर को परिजनों ने आखिरी बार 11 मई को देखा था। परिजनों ने सिंगर के अपहरण और हत्या का आरोप उसके साथ काम करने वाले दो युवकों रवि व रोहित पर लगाया था। उनके अनुसार, सिंगर एक म्यूयजिक वीडियो की शूटिंग के सिलसिले में रोहित के साथ भिवानी गई थी। मेहम के पास एक होटल में रोहित के साथ खाना खाते हुए भी वे CCTV में भी दिखाई दी थी। संगीता का मोबाइल भी स्विच ऑफ हो रहा था और दिल्ली में उसकी तलाश की जा रही थी। जांच के दौरान जब दिल्ली पुलिस ने हरियाणा पुलिस से संपर्क किया तो शव मिला उसके बाद दिल्ली पुलिस पहुंची और आगे की जांच शुरू की। सिंगर ने अपने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। 21 मई को सिंगर ने अपने परिवार को बताया कि वह एक म्यूजिक एल्बम की शूटिंग के लिए भिवानी जा रही हैं और देर शाम तक पहुंच जाएंगी, लेकिन पुलिस ने दो दिन बाद ही दिव्या की मौत की खबर परिवारजनों को दी।
इस मामले की सूचना मिलते ही भीम आर्मी पार्टी से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने संगीता का शव ले जाकर जफरपुर कलां थाने के बाहर धरना दिया और पुलिसकर्मियों पर लापरवाही का आरोप भी लगाया। भीम आर्मी की मांग है कि हरियाणवी सिंगर संगीता का गैंगरेप कर हत्या हुई है इसकी जाँच की जाए। बता दें कि संगीता एक दलित परिवार से ताल्लुक रखती थीं। वहीं संगीता हत्याकांड में द्वारका जिले के डीसीपी शंकर चौधरी ने कहा, 'अभी तक जांच और मेडिकल जांच के दौरान रेप या सामूहिक दुष्कर्म जैसी कोई बात सामने नहीं आई है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए हमारी टीम और हरियाणा हर संभव इनपुट पर जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें