दिल्ली कांग्रेस की केंद्र से अपील, सीडीएस बिपिन रावत को भारत रत्न से नवाजा जाए

(Photo Credit : IANS)

नई दिल्ली, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)| तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत व अन्य सैन्य बलों के जवानों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इसी बीच दिल्ली कांग्रेस ने केंद्र सरकार से सीडीएस बिपिन रावत को भारत रत्न से सम्मानित करने की अपील की है।
दरअसल देश से लेकर विदेश तक उनके व अन्य जवानों के निधन पर शोक जताया जा रहा है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने श्रंद्धाजलि देने के बाद मीडिया से कहा कि, पूरा देश सीडीएस रावत और अन्य सैन्य बलों के निधन से सदमें में हैं। देश के लिए यह एक बड़ी क्षति है। हम सभी उनके परिवार के संवेदना व्यक्त करते हैं। वहीं उन्होंने अपना पूरा जीवन देश को समर्पित किया है, ऐसे में मेरा केंद्र सरकार से आग्रह है कि उन्हें भारत रत्न से नवाजा जाए।
इसके अलावा उन्होंने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि, इस घटना में बहुत सारे सवाल हैं। इसपर एक उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। दिल्ली कैंट में जनरल रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर के देशभर से आये तमाम लोगों ने अंतिम दर्शन किए, वहीं श्रद्धांजलि देने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हरियाणा, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई हस्तियां पहुंची थीं।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें