दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बड़ी घोषणा, बुजुर्गों को मुफ्त में कराएंगे रामलला के दर्शन

तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त अयोध्या यात्रा की घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा करते हुए तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त अयोध्या यात्रा की घोषणा की है। इस यात्रा की पहली ट्रेन 3 दिसंबर को रवाना होगी। इस बारे में केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। सरकार हिंदू, मुस्लिम, सिख और अब ईसाई धर्मस्थलों की तीर्थयात्रा भी करेगी।
आपको बता दें कि केजरीवाल ने इस बारे में कहा, 'अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद मुझे लगा कि दिल्ली के बुजुर्गों के भी राम मंदिर जाने की व्यवस्था की जानी चाहिए। हाल ही में मैंने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या यात्रा को शामिल करने की घोषणा की। मुझे आज यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अयोध्या के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है और पहली ट्रेन 3 दिसंबर को रवाना होगी।” आपको बता दें, इस यात्रा के लिए आप दिल्ली सरकार के पोर्टल से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
आगे केजरीवाल ने कहा कि यात्रा बुजुर्गों के लिए बिल्कुल मुफ्त है और यहां तक कि एक परिचारक को भी बुजुर्ग व्यक्ति के साथ यात्रा पर जाने की अनुमति है। उन्होंने आगे कहा कि हमने बेहतरीन होटल और एसी ट्रेन की व्यवस्था की है ताकि दिल्ली के बुजुर्गों को कोई परेशानी न हो। ऐसे में अगर पहली ट्रेन के लिए पंजीकरण पूर्ण हो जाता है तो सरकार दूसरी और तीसरी ट्रेन की व्यवस्था करेगी।
जानकारी के लिए बता दें कि केजरीवाल अनुसार ईसाई समुदाय के लोगों ने शिकायत की है कि उनके किसी भी धार्मिक स्थल को योजना में शामिल नहीं किया गया है। इसे ध्यान में रखते हुए वेलंकन्नी चर्च की यात्रा को तीर्थयात्रा में शामिल किया जाएगा। गौरतलब है कि इस योजना के तहत अब तक दिल्ली के 36000 से ज्यादा बुजुर्ग तीर्थ यात्रा कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें