दाहोद: प्यार करना इस युवती को पड़ा बहुत भारी, गाँव वालों ने किया अत्याचार, नग्न अवस्था में गाँव में घुमाया

(Photo :trishulnews.com)

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की

अपने समाज में प्रेम और प्रेम विवाह दोनों को सही नहीं माना जाता। हालांकि समय के साथ साथ काफी परिवर्तन आया है पर आज भी किसी प्रेमी जोड़े को प्रताड़ित करने वाले ऐसे कई मामले सामने आ जाते है। आजकल प्यार करने वाले जोड़ों को लोगों द्वारा दर्दनाक सजा दी जाती है। इसी बीच दाहोद जिले के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है. यहां अपने प्रेमी के साथ भागने वाली युवती को बहुत मारा गया। लड़की को लोगों के समूह ने पीटा और एक युवक को कंधे पर उठाकर गांव में घुमाया. इतना ही नहीं इस बीच दोषियों ने लड़की के कपड़े भी फाड़ दिए। इस तरह की हरकत के बाद युवती अपने शरीर को ढकने के लिए अपने आसपास की महिलाओं की ओर दौड़ी और उनसे दुपट्टा लिया और अपने शरीर को ढक लिया। हालांकि, अपराधियों ने अपने कपड़े भी उतार दिए। इस दौरान युवती की पिटाई भी की गई।
मिली जानकारी के अनुसार दाहोद के धनपुर के खजूरी गांव में एक युवती पर अत्याचार का वीडियो सामने आया है. पुलिस ने वायरल वीडियो के संबंध में 19 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। इनमें से छह को गिरफ्तार भी किया गया है। प्रेमी के साथ भाग जाने के बाद पीड़िता को प्रताड़ित करने को लेकर जो वीडियो सामने आया है वो वाकई में विचलित कर देने वाला है
जैसा कि इस वीडियो में देखा जा सकता है कि गांव में कुछ युवक युवती को गालियां दे रहे हैं। इसी दौरान एक युवक एक युवती के कंधे पर बैठ गया। ऐसी ही हालत में बच्ची की गांव में घुमाया गया। युवक का वजन नहीं उठा पा रही युवती अक्सर नीचे बैठ जाती है। हालांकि, अत्याचारियों ने उस पर अत्याचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। युवक के वजन से चलने में असमर्थ युवती को मार कर फिर खड़े होने और परेड करने के लिए मजबूर किया गया।
आपको बता दें कि किसी पुरुष से प्रेम प्रसंग रखने के आरोप में प्रताड़ित की जा रही महिला के वायरल हो रहे वीडियो में एक युवक लड़की की कमर के नीचे के कपड़े फाड़ता भी नजर आ रहा है. इसके बाद नग्न अवस्था में युवती अपने शरीर को ढकने के लिए दौड़ती है। इस दौरान दो-तीन महिलाएं लड़की को शरीर ढकने के लिए दुपट्टा देती हैं। हालांकि, दमनकारी दुपट्टे को खींच लेते हैं। आरोप यह भी है कि युवती युवक के साथ भाग गई। उल्लेखनीय है कि जब एक आदिवासी क्षेत्र में एक युवती अपने प्रेमी के साथ भाग जाती है तो उसे ग्रामीणों द्वारा दंडित किया जाता है। पूर्व में भी कई मामले सामने आ चुके हैं। अब लोग चाहते है कि पुलिस प्यार के लिए तालिबानी सजा देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें