क्रिकेट : 20 वर्षीय गेंदबाज का ऐसा कहर, महज 6 रन पर सिमटी पूरी टीम, सात बल्लेबाज नहीं खोल पाए अपना खाता

(Photo Credit : zeenews.com)

नेपाल में चल रहे महिलाओं के नेशनल टूर्नामेंट प्राइम मिनिस्टर कप के पहले ही मुकाबले में 20 साल की स्पिनर अलिशा काडिया ने अपने 4 ओवर के कोटा में सिर्फ 1 रन देकर 5 बल्लेबाजों को किया आउट

क्रिकेट के मैदान पर कभी कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जिन्हें भुलाना नामुमकिन होता है। क्रिकेट के कई ऐसे रिकॉर्ड है जिनके बारे में जानकार तो एक बार में में तो विश्वास ही नहीं होता। एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर ऐसा ही वाकया से हुआ है, इस शानदार घटना में पूरी क्रिकेट टीम महज 6 रन पर ऑलआउट हो गई है।
जानकारी के अनुसार नेपाल में महिला प्राइममिनिस्टर कप टी20 टूर्नामेंट चल रहा है। इस टूर्नामेंट में किसी बल्लेबाज की बल्लेबाजी से ज्यादा गेंदबाजी की चर्चा हो रही है। इस मैच में 20 साल की एक गेंदबाज ने जो किया वो तो सच में हैरान करने वाला था। हम बात कर रहे हैं नेपाल में चल रहे महिलाओं के प्राइम मिनिस्टर कप टूर्नामेंट में खेले एक मुकाबले की, जहां मुकाबला प्रोविंस नंबर वन और करनाली प्रोविंस के बीच था। महिलाओं के नेशनल टूर्नामेंट प्राइम मिनिस्टर कप के पहले ही मुकाबले में 20 साल की स्पिनर अलिशा काडिया ने अपने 4 ओवर के कोटा में सिर्फ 1 रन देकर 5 बल्लेबाजों को आउट किया। प्लेयर ऑफ द मैच रही अलिशा ने अपने कोटे से 4 में से 3 ओवर मेडन फेंके।
इस मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोविंस नंबर वन ने दो बल्लेबाजों के अर्धशतक से 20 ओवर में 2 विकेट पर 166 रन का बड़ा स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी करनाली प्रोविंस की टीम को देखकर लगा ही नहीं कि वही पिच है, जिस पर कुछ देर पहले बल्लेबाज रन बरसा रहीं थी। करनाली प्रोविंस की बल्लेबाजी गेंदबाजी के तूफ़ान में उड़ गई। टीम के 11 में से 8 खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सकी, जिसमें 7 बल्लेबाज तो लाइन से शून्य पर आउट होने वाली रहीं। टीम की जो सर्वोच्च स्कोरर रही उसने 3 रन बनाए। जबकि 2 बल्लेबाजों ने 1-1 रन। वहीं एक रन एक्सट्रा से आए। टीम 11.4 ओवर तो खेली पर 11 रन भी नहीं बना सकी और सिर्फ 6 रन पर सिमट गई। इस तरह मुकाबला भी 160 रन के बड़े अंतर से गंवा बैठी।  इस तरह प्रोविंस नंबर वन की टीम ने सुपर जीत के साथ खाता खोला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें