क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद नाखुश नजर आये कप्तान रोहित, गेंदबाजों को ठहराया हार का जिम्मेदार

एशिया कप में भी दिखाई दी थी भारतीय टीम की खराब गेंदबाजी, विश्वकप के पहले ये सबसे बड़ी चिंता

एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भी भारतीय टीम का कंगाल प्रदर्शन जारी रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर दो सौ रन टांगने के बाद भी ख़राब क्षेत्ररक्षण और लचर गेंदबाजी के कारण भारत को मैच में हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ भारत की श्रृंखला में शुरुआत बेहद खराब रही है।
आपको बता दें कि कुछ दिनों में शुरू होने वाले टी20 विश्वकप के पहले एक अभ्यास स्वरुप खेले जा रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच मंगलवार 21 सितंबर को खेला गया था, जिसमें बेहद खराब गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए। लेकिन खराब गेंदबाजी के कारण मैच हाथ से निकल गया। कैमरून ग्रीन की विस्फोटक पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

अगले मैच से पहले गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत


मैच के बाद रोहित शर्मा अपने गेंदबाजों से नाखुश नजर आये। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि टीम से कहां गलती हुई और मैच का टर्निंग प्वाइंट क्या रहा। रोहित ने माना है कि टीम इंडिया की गेंदबाजी अच्छी नहीं थी। कप्तान ने कहा कि टीम ने अच्छा स्कोर किया, लेकिन गेंदबाजों ने सही जगहों पर गेंदबाजी नहीं की। हमें अगले मैच से पहले गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा। जब हम मोहाली आए थे तो हमें पता था कि यह बड़ा स्कोरिंग मैच होने वाला है।

200 रन बनाने के बाद भी आराम नहीं कर सकते


रोहित ने कहा, 'मैं नहीं मानता कि हमने अच्छी गेंदबाजी की। 200 रन का स्कोर डिफेंस के लिए अच्छा है। फील्डिंग के दौरान भी हम जीत के मौके का फायदा नहीं उठा पाए। बल्लेबाजों ने जबरदस्त ताकत दिखाई, लेकिन गेंदबाज बेहद कमजोर नजर आए। ये कुछ चीजें हैं जिन पर गौर करने की जरूरत है। लेकिन मैच बहुत अच्छा था क्योंकि इससे पता चलता है कि हम कहां गलत हुए। हम जानते थे कि इस मैदान पर हाई स्कोरिंग मैच होते हैं। आप 200 रन बनाकर भी आराम नहीं कर सकते।

रोहित ने बताया मैच का टर्निंग पॉइंट


रोहित शर्मा ने कहा कि हमने कुछ विकेट जल्दी ले लिए, लेकिन उन्होंने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने कुछ अतिरिक्त सामान्य शॉट भी खेले। अगर मैं उनकी जगह होता तो उम्मीद करता कि इस लक्ष्य का पीछा किया जा सकता है। अंतिम 4 ओवर में 60 रन बचाए जा सकते थे। लेकिन हम अतिरिक्त विकेट नहीं ले सके। यह मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा। अगर हमें उस स्थिति में एक और विकेट मिल जाता तो नतीजा कुछ और हो सकता था।


कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि आप हर दिन 200 रन नहीं बना सकते। इसके लिए आपको अच्छी बल्लेबाजी की जरूरत है। हार्दिक ने शानदार बल्लेबाजी की। हमें अगले मैच से पहले अपनी गेंदबाजी की समीक्षा करनी होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें