लो, विमान का टायर हो गया चोरी!

प्रतिकात्मक तस्वीर

27 नवंबर को लखनऊ के शहीद पथ पर हुई चोरी में मिराज विमान के टायर चोरी

आपने आजतक बहुत सी चोरियों के बारे में सुना होगा पर आज हम जिस चोरी के बारे में बता रहा वो सुनकर एक बार को तो आप चौंक जाएंगे। धूम फिल्म में आपने असंभव चोरियों के बारे में देखा पर असल जिंदगी में भी ऐसा ही कुछ हो गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चोरों ने लड़ाकू विमान मिराज के टायरों को चुरा लिया है। बख्शी-का-तालाब एयरबेस से जोधपुर एयरबेस ले जाए जा रहे ट्रक में सैन्य उपकरण ले जा रहा था जहाँ से टायर चोरी हुआ है। चालक को फिलहाल गिरफ्तार किया जा रहा है। लखनऊ वायु सेना स्टेशन को अब बख्शी-का-तालाब एयरबेस के नाम से जाना जाता है।
दिव्य भास्कर की जानकारी के अनुसार 27 नवंबर को ये चोरी लखनऊ के शहीद पथ पर हुई को हुई थी लेकिन प्राथमिकी दर्ज होने के बाद इसका खुलासा आज हुआ था। सेना का ट्रक जोधपुर एयरबेस जा रहा था। ट्रक के चालक हेमसिंह रावत ने चोरी की पुष्टि करते हुए कहा कि ट्रक सैन्य उपकरण ले जा रहा था, जिसे बख्शी-का-तालाब एयरबेस से जोधपुर ले जाया जा रहा था।
इस ट्रक के चालक हेमसिंह रावत ने बताया कि लखनऊ में शहीद पथ पर दोपहर करीब साढ़े बारह बजे से एक बजे तक जाम लगा रहा। इसी दौरान स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने बाद में ट्रक की बेल्ट काट कर टायर चुरा लिए। इस बात की भनक ट्रक चालक को लगी तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जानकारी मिलते ही 112 पर कॉल कर पुलिस को घटना की सूचना दी। फिलहाल पुलिस अब शहीद पथ के आसपास लगे सीसीटीवी की जांच कर रही है।
गौरतलब है कि ये माल लखनऊ के बख्शी तालाब एयरबेस से जोधपुर जा रहा था। जिसमें मिराज लड़ाकू विमान के 5 टायर लखनऊ से जोधपुर भेजे जा रहे थे, जिसमें से एक भी विमान नहीं था. पुलिस ने आनन-फानन में मामले की जांच शुरू कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें