इस देश के नागरिकों को मिल सकती है 28 जून के बाद मास्क पहनने से आजादी

प्रतिकात्मक तस्वीर

देश भर में कोरोना के केसों में आई कमी को देखते हुये लिया गया निर्णय

दुनिया के सभी देश जहां कोरोना महामारी से परेशान है, वही अब कई देशों में टीकाकरण के कारण अब महामारी से उबर रहे है। यूरोप में एक समय जो देश कोरोना महामारी का केंद्रबिंदु था, वह देश अब कुछ ही दिनों में मास्क फ्री होने जा रहा है। यूरोप के देश इटली के आरोग्य मंत्रालय ने घोषणा कि है की 28 जून से देश के किसी भी नागरिक को मुंह पर मास्क पहनना अनिवार्य नहीं रहेगा। 
देश में तेजी से कम हो रहे केसों के बाद आरोग्य मंत्रालय ने यह निर्णय जाहीर किया है। बता दे की महामारी को फैलने से रोकने के लिए इटली की सरकार द्वारा वर्गिकरण की रीत अपनाई थी। जिसके अनुसार, जिन इलाकों में कोरोना के केस पूरी तरह से कम हो गए है, उन्हें व्हाइट लैबल दिया गया है। विशेषज्ञों के अनुसार, 28 जून तक पूरा देश इस तरह से व्हाइट केटेगरी में आ जाएगा। देश के किनारे आए एक मात्र ओस्टा वेली के छोटे से इलाके में ही कोरोना के केस है। 
बता दे की साल 2020 में जब महामारी के फैलने की शुरुआत हुई थी, तब से लेकर अभी तक इस बीमारी के कारण इटली में 1 लाख 27 हजार से भी अधिक मौतें हुई है। इसके अलावा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 42.50 लाख से भी अधिक है। बता दे की 6 करोड़ की जनसंख्या वाले इटली में अब तक कोरोना की 4.60 करोड़ डोज़ दिये जा चुके है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें