व्हाट्सएप पर बिना ऑनलाइन दिखे करना है घंटों चैटिंग, अपनाइए ये ट्रिक

एक थर्ड पार्टी एप की मदद से ऑफलाइन दिखते हुए कर सकते है चैटिंग

आज के समय Whatsapp हमारे जीवन का एक अहम हिसाब बन चुका है। एक समय टेक्स्ट मैसेज से होने वाले सारे काम आज व्हाट्सएप के जरिए होते है। इस व्हाट्सएप ने लोगों की जिंदगी आसान कर दी है। आज के भागदौड़ भरी जिंदगी और कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच हम व्हाट्सएप के जरिए अपने परिवार और दोस्तों से जुड़े रहते हैं। हर वर्ग में इस एप का बहुत चलन है लेकिन युवा वर्ग में इस ऐप का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप के सहारे युवा लड़के-लड़कियां घंटो अपने दोस्तों या साथी के साथ चैटिंग करते रहते हैं। हालांकि इस दौरान अगर इनके माता पिता इन्हें ऑनलाइन देख लेते है तो इन्हें डांट पर पड़ जाती है।
ऐसे में आज हम आपको एक तरकीब बताएंगे जिसके जरिये अगर आप अपने पार्टनर या खास दोस्तों से देर रात तक बात भी कर पाएंगे आए किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आप ऑनलाइन हैं।  एक थर्ड पार्टी एप है जो आपको बिना किसी को दिखे देर रात तक चैट करने की सुविधा देता है। इस ट्रिक से अगर आप ऑनलाइन हैं तो भी किसी को पता नहीं चलेगा कि आप ऑनलाइन हैं। इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप WA बबल फ़ॉर चैट की मदद लेनी होगी। आपको PlayStore से चैट के लिए WA बबल फ़ॉर चैट डाउनलोड करना होगा।
एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद, ऐप कुछ अनुमति मांगेगा जो आपको अनुमति देनी होगी। इस थर्ड पार्टी एप के नाम की ही तरह इस WhatsApp पर आने वाले मैसेज बुलबुले की तरह दिखाई देंगे।
अब अगर आप यहां चैट करते हैं तो यह आपको केवल ऑफलाइन दिखाएगा और आप ऑफलाइन होने पर भी आसानी से चैट कर पाएंगे।
गौरतलब है कि व्हाट्सएप आपको ऐसा कोई फीचर या सुविधा नहीं देता है। हमने जानकारी के लिए केवल इस ऐप के बारे में उल्लेख किया है। इस एप का उपयोग निजी जोखिम पर ही करें। अगर आपको इस पर भरोसा नहीं है तो आपको इस ऐप को डाउनलोड नहीं करना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें