दुबई के शासक और उनकी पत्नी के बीच ब्रिटेन का अब तक का सबसे बड़ा तलाक, 5500 करोड़ का देना होगा मुआवजा

दुबई के शासक और उनकी पत्नी के बीच ब्रिटेन का अब तक का सबसे बड़ा तलाक, 5500 करोड़ का देना होगा मुआवजा

पत्नी के बचे हुए जीवन और बच्चों की जरूरतों के लिए बैंक गेरंटी के तौर पर देने होंगे पैसे

दुबई के शासक मोहम्मद बीन राशिद अल मकटुम और उनकी पूर्व पत्नी राजकुमारी हया बिंत अल-हुसाइन को तलाक के समझौते के रुप में 5500 करोड़ रुपए के मुआवजा देने का निर्णय सुनाया है। राजकुमारी हया का अपने बोडीगार्ड के साथ चल रहे अफेयर के कारण राशिद ने उन्हें शरीया कानून के तहत तलाक दिया था। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह तलाक अब तक का ब्रिटेन के इतिहास का सबसे बड़ा तलाक है।
राशिद के तलाक देने के बाद हया ने ब्रिटेन की अदालत में बच्चों की कस्टडी के लिए केस दर्ज करवाया था। राशिद द्वारा दी जाने वाली इस रकम का इस्तेमाल राजकुमारी हया की बची हुई जिंदगी और उनके दोनों बच्चों, अल जलिला और शेख जायद के खर्चों को पूर्ण करने के लिए की जाएगी। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, अपने लिखित फैसले में जस्टिस मूर ने पाया कि राजकुमारी हया और उनके दोनों बच्चों जलिला और जायद के सामने सबसे बड़ा खतरा शेख मोहम्मद है ना कि किसी बाहरी स्त्रोतों से। 
पिछले साल हया और उनके बोडीगार्ड रसेल फ्लावर के अफेयर कि खबरें बाहर आई थी। राजकुमारी हया डुबाई छोड़ चुकी है और कई सालों से ब्रिटेन में रह रही है। बता दे कि शेख मोहम्मद के कुल 16 बच्चे है। बोडीगार्ड के साथ अपने रिश्तों को छिपाने के लिए राजकुमारी ने 12 करोड़ रुपए भी खर्च कर दिये थे। इसके अलावा आए दिन वह उसे महंगी गिफ्ट देती रहती थी।