ब्रिटेन : प्यार के नाम पर मिला धोखा, नकली प्रेमी के कहने पर गवाई जीवन भर की जमा पूंजी

प्रतिकारात्मक तस्वीर

डेटिंग एप के ज़रिये मिले प्रेमी ने इन्वेस्ट के नाम पर लगाया लाखों का चूना

कहते हैं प्यार में पड़ा इन्सान कुछ भी कर सकता है और कभी कभी खुद का ही नुकसान करा बैठता है। ब्रिटेन की एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ। इस महिला ने प्रेम में पड़ कर खुद का ही नुकसान करा लिया। दरअसल एक नकली डेटिंग एप पर मिले किसी अंजान इंसान से कुछ दिन बात करने के बाद ये महिला ना सिर्फ अपना दिल उस अजनबी को दे बैठी बल्कि बिना उस शख्स से मिले ही महिला ने अपनी करीब-करीब ज़िंदगी भर की कमाई उसे सौंप दी। इसके बाद तो न तो उसका मेहबूब उससे मिलने आया और न ही उससे बात की।
जानकारी के अनुसार सोफिया सौरी नाम की महिला के साथ प्यार के नाम पर 42,600 पाउंड्स यानि करीब 31,78,641 भारतीय रुपये का फ्रॉड हुआ। महिला को पता ही नहीं चला कि वो एक हाईप्रोफाइल फ्रॉड का शिकार बनी थी। डेटिंग ऐप के ज़रिये मिले एक इंसान के कहने पर सोफिया ने अपनी जीवन भर की जमा पूंजीउसे सौप दिया जो बाद में फ्रॉड के रूप में सामने आया।
Daily Mail की रिपोर्ट के मुताबिक, डेटिंग एप के ज़रिये 36 साल की सोफिया को जॉर्ज विलियम्स नाम का 38 साल का एक इंवेस्टर मिला था। दोनों के बीच काफी बातें होने लगीं। सोफिया धीरे-धीरे उस पर भरोसा करने लगी। खुद को बिजनसमैन बताने वाले जॉर्ज ने एक दिन सोफिया से कहा कि वो अपनी सेविंग्स को उसके फाइनेंसर अंकल की सलाह पर इंवेस्ट करे। इससे उसकी सेविंग दोगुनी हो जाएगी। पहले तो सोफिया ने इस बात पर भरोसा नहीं किया, लेकिन बाद में उसने अपने पैसे ब्वॉयफ्रेंड के कहे मुताबिक निवेश कर दिए। 24 घंटे बाद पता चला की ये सब एक चाल थी और अब उसके पास न प्यार है और न पैसा!
आपको बता दें कि सोफिया के तथाकथित ब्वॉयफ्रेंड जॉर्ज विलियम्स ने उसे एक खास क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफार्म में निवेश करने के लिए कहा था। सोफिया के ऐसा करने के 24 घंटे बाद सोफ़िया बर्बाद हो गई। इससे पहले भी जॉर्ज नाम के फ्रॉड ने सोफिया को अपनी प्रेगनेंट गर्लफ्रेंड के मरने की झूठी कहानी सुनाई और अपने बचपन की कुछ पिक्चर्स भी भेजता रहा। जब सोफिया उससे मिलने के लिए बोलती तो वो हर बार टाल जाता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें