ब्राज़ील : चलती गाड़ी में पुलिस को चकमा देकर भागा कैदी, हाथों में थी हथकड़ी

(Photo Credit : youtube.com)

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा घटना का वीडियो

आपने हिंदी फिल्मों में बहुत बार देखा होगा कि पुलिस की कैद में रहा हुआ कैदी येनकेन प्रकरेण पुलिस के कैद से भाग जाता है। कभी कोई कैदी जेल से तो कभी चलती गाड़ी में पुलिस को चकमा देकर भाग जाता है। सिर्फ फिल्मों में ही दिखाई देने और असल जिंदगी में असंभव लगने वाला ऐसा ही एक वाकया हाल ही में ब्राजील में हुआ था। यहाँ एक कैदी जेल से नहीं बल्कि ओलीस की चलती गाड़ी से भाग निकला। हैरानी की बात तो ये थी कि कैदी के हाथों में हथकड़ी लगी थी पर इसके बाद भी वो वह पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। यह घटना कैमरे में कैद हो गई।
आपको बता दें कि इस वीडियो में एक शख्स पुलिस की गाड़ी से कूदकर सड़क की तरफ भागता दिख रहा है। वायरलहॉग ने इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया है। यह घटना 28 दिसंबर, 2021 की बताई जा रही है। ये घटना ब्राजील के अलागोआ नोवा के पराग्वे में हुई थी। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "कैदी पुलिस वाहन से भागता है," और इसे ऑनलाइन साझा किए जाने के बाद से लगभग 1.84 लाख बार देखा जा चुका है। इस घटना के सामने आने के बाद दर्शक दंग रह गए। लोग इस कैदी की तारीफ भी कर रहे और पुलिस की लापरवाही की आलोचना भी।
आपको बता दें कि स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स पुलिस की गाड़ी का दरवाजा खोलने में कामयाब रहा और फरार हो गया। वह कार से कूद गया, सड़क के बीच में खड़ा हो गया और जल्द ही अपनी जान बचाने के लिए भागा। पुलिस को पीछे इस बारे में भनक तक नहीं लगी और कार आगे बढ़ गई। पुलिस को थाने पहुंचने के बाद जब उन्हें वैन के अंदर कैदी नहीं मिला तब उन्हें युवक के भागने का पता चला। फिलहाल अभी तक कैदी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। जबकि कैदी वाहन से कैसे भागा, इसकी जांच शुरू कर दी गई है। कार कंपार्टमेंट को लॉक करने वाले कपलिंग में कोई खराबी पाए जाने पर पुलिस तकनीकी विशेषज्ञता का सहारा ले रही है। गौरतलब है कि ये अपने आप में कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले ब्राजील में एक कैदी ने अपनी बेटी का वेश बनाकर जेल से भागने की कोशिश की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें