बिहार : नोटों से भरी बोरियां, सोने-चांदी के जेवर, सोने-चांदी के जेवर और ना जाने क्या क्या! जानिए ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर पड़े छापे में क्या-क्या मिला

आय से अधिक संपत्ति के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए निगरानी विभाग ने की छापेमारी

बिहार के पटना शहर के सुल्तानगंज इलाके में स्थित ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने शनिवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए दबिश दी है। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई है। छापेमारी के दौरान टीम ने नोटों से भरी पांच बोरी, दर्जनों जमीन के कागज, सोने-चांदी के जेवर, चार लग्जरी कारें और कई बैंकों के एटीएम कार्ड जब्त किए। 
आपको बता दें कि छापेमारी के दौरान टीम ने नोटों से भरे 5 बोरे, दर्जनों जमीन के कागजात, सोने-चांदी के आभूषण, चार लग्जरी कार और कई बैंकों के एटीएम कार्ड जब्त किए। निगरानी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जितेंद्र के चारों ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। जब्त माल की कीमत का आकलन किया जा रहा है। अब तक 4 करोड़ से ज्यादा करेंसी नोट जब्त किए जा चुके हैं। दो हजार और पांच सौ रुपये के इन नोटों को गिनने के लिए निगरानी ने पहले करेंसी रीडर मशीन मंगायी। बीच में मशीन खराब हुई तो नोट गिनने के लिए बैंककर्मी को बुलाना पड़ा। 
गौरतलब है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसके आधार पर जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इन सबके दौरान जितेंद्र कुमार फरार है। अब तक करोड़ों रुपये नकद, कई जमीन के कागजात, सोने-चांदी के जेवर, चार लग्जरी कारें और कई अन्य जरूरी दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें