ट्विटर में बड़ा बदलाव, अब से आप एडिट कर पाएंगे अपना ट्वीट

ट्विटर में बड़ा बदलाव, अब से आप एडिट कर पाएंगे अपना ट्वीट

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने दी जानकारी

लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का मालिकाना हक एलन मस्क के पास आ गया है। आने वाले समय में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कंपनी ने कुछ समय पहले इसमें एडिट बटन जोड़ा था। अब ऐसा लग रहा है कि ट्विटर के इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया गया है।
 

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने दी जानकारी 


आपको बता दें कि इस बारे में जानकारी देते हुए पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने ट्विटर के एडिट बटन के बारे में ट्वीट किया। विजय शेखर के मुताबिक उन्हें एडिट बटन का ऑप्शन मिल रहा है। इसका उन्होंने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसे बाद में संपादित किया गया। एडिट किए गए ट्वीट में लिखा है कि यह एडिटेड ट्वीट है। कंपनी ने यह भी जानकारी दी कि इसे आखिरी बार 28 अक्टूबर को रात 10.53 बजे संपादित किया गया था। साथ ही उन्होंने इस ट्वीट के नीचे स्क्रीनशॉट शेयर कर इस फीचर के बारे में बताया। यानी ट्वीट करने के बाद भी इसे एडिट करने का ऑप्शन मिल रहा है। यह फेसबुक की एडिट पोस्ट की तरह ही है। यह सुविधा वर्तमान में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है।

आईफोन यूजर्स के लिए रोल आउट हुआ फीचर 

 
एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को ट्विटर आईफोन यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। फिलहाल यह टेस्टिंग फीचर में हो सकता है। विशेष रूप से, कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अमेरिका और अन्य देशों के चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के साथ इस सुविधा को लॉन्च किया था। अब यह फीचर भारत में भी चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इसके बारे में एक अच्छी बात यह है कि पुराने ट्वीट को ट्वीट एडिट के बारे में दी गई जानकारी पर क्लिक करके देखा जा सकता है। यदि यह सुविधा भारत में शुरू हो रही है, तो भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए यह अच्छी खबर है क्योंकि एलोन मस्क ने कार्यभार संभाला है।
 

मुफ़्त नहीं है यह सुविधा 

 
ऐसा बताया जा रहा है कि यह फीचर फ्री नहीं है। यानी इसके यूजर्स को पैसे देने पड़ सकते हैं। यूजर्स को इसके लिए ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब करना होगा, जिसकी यूएस में कीमत 4.99 डॉलर (करीब 400 रुपये) प्रति माह है। भारत में इसके सब्सक्रिप्शन की कीमत 250 रुपये प्रति माह तक हो सकती है।