भरूच : मरीज के बिस्तर पर आराम फरमा रहा कुत्ता, प्रशासन की लापरवाही से मरीजों में आक्रोश

जानकारी के अनुसार भरूच के आमोद रेफरल अस्पताल में लापरवाही की पराकाष्ठा देखने को मिली

एक तरफ, एशिया का सबसे बड़ा अहमदाबाद सिविल अस्पताल दुर्लभ बीमारियों का इलाज करने के लिए लोकप्रिय है, जबकि राज्य में कई सरकारी अस्पताल हैं जहां मरीजों को सामान्य बीमारियों का इलाज भी नहीं मिल पा रहा है। एक तरफ सरकारी अस्पतालों में बेहतरीन सुविधाएं देने का दावा किया जाता है, वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन अपने कर्तव्यों में घोर लापरवाही बरतता दिखाई दे रहा है। फिर आज भरूच के एक सरकारी अस्पताल में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है।
जानकारी के अनुसार भरूच के आमोद रेफरल अस्पताल में लापरवाही की पराकाष्ठा देखने को मिली। यहाँ मरीज नहीं बल्कि कुत्तों को मरीजों के लिए बेड पर आराम करते देखा गया। भरूच के आमोद रेफरल अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ है जो अस्पताल की व्यवस्था की लापरवाही को दिखा रहा है। यहां मरीजों के बिस्तर पर कुत्ते अच्छी नींद का आनंद लेते हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस अस्पताल में रोजाना हजारों मरीज आते हैं। अस्पताल में आवारा कुत्तों को इस तरह घूमते देखना कहां तक उचित है जबकि कई मरीजों का इलाज चल रहा है?
वीडियो के वायरल होने से मरीजों में खासा आक्रोश है। आमतौर पर वार्ड के बाहर एक सुरक्षा गार्ड होता है। बता दें कि प्रति वार्ड में गार्ड नहीं है लेकिन मेन गेट के पास सुरक्षा है या नहीं? इस तरह कुत्ता मरीज के बिस्तर पर पहुंच जाता है और किसी को पता भी नहीं चलता? कुत्ते को देखकर इलाज कराने वाले मरीजों को अक्सर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अस्पताल के अधिकारियों को पता ही नहीं चलता कि मरीजों का क्या हुआ?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें