जन्मा 4 हाथ-पैर वाला बच्चा, डॉक्टर का कहना, 'कोई करिश्मा नहीं असामान्य है ये!'

(Photo Credit : zeenews.india.com)

बिहार के कटिहार का है ये मामला

बिहार से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बिहार के कटिहार सदर अस्पताल में एक महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जो सामान्य बच्चों से अलग है। दरअसल इस नवजात के दो के बदले चार हाथ और चार पैर बताए जा रहे हैं। इस बच्चे के जन्म की जानकारी मिलने के बाद आसपास के लोग इस बच्चे को देखने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। इसके साथ साथ इस बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं तो कुछ लोग इसे बीमारी का नाम दे रहे है।
आपको बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई बार असामान्य बच्चे के जन्म लेने की घटना सामने आती रहती हैं। ऐसा ही एक मामला कटिहार सदर अस्पताल में सामने आया है, जहां एक महिला ने चार हाथ और चार पैर वाले बच्चे को जन्म दिया हैं। बच्चे को जन्म देने वाली मां का मायके मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हफलागंज गांव है, जबकि उसका ससुराल पश्चिम बंगाल में है। कटिहार सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉक्टर शशि किरण ने इस नवजात को असामान्य बच्चा बताते हुए कहा कि ऐसा होने के पीछे  गर्भावस्था या गर्भधारण के दौरान किसी दुर्घटना या अन्य कारण को जिम्मेदार बताया।
बता दें कि बच्चे को ऑपरेशन की मदद से गर्भ से बाहर निकाला गया। गर्भावस्था के दौरान इसकी जानकारी नहीं थी। इस बच्चे के पिता राजू साह का कहना हैं कि उन्होंने गर्भावस्था के दौरान कई बार अल्ट्रासाउंड करवाया, लेकिन इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। अगर पहले ही पता चल जाता, तो इस बच्चे को हटा देते। फिलहाल इस असामान्य बच्चे की स्थिति क्रिटिकल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें